CBSE की 10वी, 12वीं की होने वाली परीक्षा रद्द, SC में सुनवाई जारी

Picture Courtesy From Social Media : 1 जुलाई को होने वाले CBSE एग्जाम हुए कैंसिल; JEE Main, ICSE और NEET भी होंगे प्रभावित

By : News RedBull | Published On: Jun 25, 2020 |
104


CBSE की 10वी, 12वीं की होने वाली परीक्षा रद्द, SC में सुनवाई जारी

Breaking News // New Delhi// सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं क्लास के बचे हुए एग्जाम को कराने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. महाराष्ट्र, दिल्ली और ओडिशा ने परीक्षा कराने में असमर्थता जताने का हलफनामा दिया है. सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि 10वीं और 12वीं की 1 से 15 जुलाई को होने वाली परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया है.

CBSE परीक्षा पर केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को यह भी बताया कि मार्किंग की नई व्यवस्था समेत बाकी बातों पर कल तक अधिसूचना जारी हो जाएगी. असेसमेंट के आधार पर 10वीं और 12वीं के नतीजे 15 जुलाई तक घोषित कर दिए जाएंगे.

CBSE Board Results 2020: If CBSE Exams get cancelled, how would ...

केंद्र ने SC को बताया- CBSE की 1 जुलाई से होने वाली परीक्षा रदद्. 10वीं की परीक्षा पूरी तरह रदद्. 12वीं की परीक्षा स्थिति सुधरने पर आयोजित होगी. हालांकि, इसमें शामिल होना छात्रों के ऊपर. चाहें तो बाद में परीक्षा का विकल्प चुनें. नहीं तो पहले हुई परीक्षाओं के आधार पर अंक मिलेगा.

सीबीएसई ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि 1 जुलाई से तय शेष पेपरों के लिए बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई. इस खबर से सीबीएसई के स्टूडेंट्स और पैरेंट्स जरूर राहत की साँस लिए होंगें .

Related News

Like Us

HEADLINES

बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका, मशहूर कोरियोग्राफर का निधन | BREAKING कानपुर: बदमाशों से मुठभेड़ में सीओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद | कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, हुयी मौतें, नहीं पहुंच पाए ट्रेडिंग हॉल तक | मायावती की दो टूक: कांग्रेस के लोग करते हैं बेहूदी बातें, इस मुद्दे पर हम है BJP के साथ! | कोरोना से लेकर लद्दाख, पढ़ें PM मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें ! |