'भारतीय सामान, हमारा अभिमान' 500 चीनी प्रोडक्ट्स के बहिष्कार का फैसला, देखें सूची

Picture Courtesy From Social Media : FILE PICTURES

By : News RedBull | Published On: Jun 17, 2020 |
106


'भारतीय सामान, हमारा अभिमान'  500 चीनी प्रोडक्ट्स के बहिष्कार का फैसला, देखें सूची

New Delhi//लद्दाख में चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिकों पर किए गए हमले की देशभर के व्यापारियों ने कड़ी आलोचना करते हुए कहा की चीन को जब भी अवसर मिलता है भारत की संप्रुभता को चुनौती देता है. चीन का यह रवैया देश के हितों के विरुद्ध है.

Cait supports ban on single use plastic - कंफेडरेशन ऑफ ...

इस बात को देशवासियों के ध्यान में लाते हुए कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स द्वारा चीनी सामान के बहिष्कार और भारतीय सामान के उपयोग को बढ़ावा देने का निर्णय लिया है. कैट ने इसे राष्ट्रीय अभियान "भारतीय सामान - हमारा अभिमान " के अंतर्गत से जोड़ कर मंगलवार से 500 से अधिक वस्तुओं की बृहद सूची जारी की. इसके अंतर्गत 3000 से अधिक वे उत्पाद हैं जो चीन में निर्मित होकर भारत में आयात होते हैं.

चीनी वस्तुओं का बहिष्कार: 10 जून से ...

इस सूची में रोजमर्रा में काम आने वाली वस्तुएं, खिलौने, फर्निशिंग फैब्रिक, टेक्सटाइल, बिल्डर हार्डवेयर, फुटवियर, गारमेंट, किचन का सामान, लगेज, हैंड बैग, कॉस्मेटिक्स, गिफ्ट आइटम, इलेक्ट्रिकल एवं इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन अपैरल, खाद्यान, घड़ियां, जैम एवं ज्वेलरी, वस्त्र, स्टेशनरी, कागज, घरेलू वस्तुएं, फर्नीचर, लाइटिंग, हेल्थ प्रोडक्ट्स, पैकेजिंग प्रोडक्ट, ऑटो पार्ट्स, यार्न, फेंगशुई आइटम्स, दिवाली एवं होली का सामान, चश्में, टेपेस्ट्री मैटेरियल आदि शामिल हैं.

हालांकि कैट इस मामले को केंद्रीय वाणिज्य मंत्री श्री पियूष गोयल के सामने रखेगा और ऐसी वस्तुओं को भारत में निर्मित करने के लिए सरकार देश के लघु उद्योग, स्टार्टअप तथा अन्य उद्यमियों को हर प्रकार की सहयता प्रदान करे का आग्रह भी करेगा!

चीनी सरकार के मुखपत्र में कहा गया है कि चीनी उत्पादों के बहिष्कार करने की भारत की हैसियत नहीं है. इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कैट ने कहा देश के व्यापारी और नागरिक मिलकर इस बहिष्कार को सफल करके दिखाएंगे.कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने चीन के समाचार पत्र ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित लेख की चुनौती स्वीकार की है

Related News

Like Us

HEADLINES

बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका, मशहूर कोरियोग्राफर का निधन | BREAKING कानपुर: बदमाशों से मुठभेड़ में सीओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद | कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, हुयी मौतें, नहीं पहुंच पाए ट्रेडिंग हॉल तक | मायावती की दो टूक: कांग्रेस के लोग करते हैं बेहूदी बातें, इस मुद्दे पर हम है BJP के साथ! | कोरोना से लेकर लद्दाख, पढ़ें PM मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें ! |