अभी अभी लद्दाख: भारत-चीन सीमा गोली बारी, भारत के एक अधिकारी और दो जवान शहीद

Picture courtesy From Social Media

By : News RedBull | Published On: Jun 16, 2020 |
304


अभी अभी लद्दाख:  भारत-चीन सीमा गोली बारी, भारत के एक अधिकारी और दो जवान शहीद

नई दिल्ली: BREAKING NEWS: भारत-चीन के बीच जारी तनाव के बीच लद्दाख में गलवान घाटी में भारत-चीन सैनिकों के बीच सोमवार रात हिंसक झड़प हो गई. इस झड़प में भारतीय सेना के एक अफसर समेत दो जवान शहीद हो गए हैं. गलवान वैली में 6 जून की मीटिंग के बाद सैनिकों को पीछे हटने की प्रक्रिया चल रही थी.

6 जून को कोर कमांडरों की बैठक हुई थी. इसमें तय हुआ था कि सैनिक पीछे हटेंगे. 

India building defence facilities in Galwan Valley region of Aksai ...

ब्रेकिंग : सेना मुख्यालय की ओर से दिए गए बयान के मुताबिक दोनों देशों के वरिष्ठ सैन्य अधिकारी अभी मामले को सुलझाने के लिए घटनास्थल पर बैठक कर रहे हैं.

गलवान वैली भारत चीन के लद्दाख सीमा रेखा का इलाक़ा है.

पिछले दिनों इस इलाके में चीनी सैनिकों के भारतीय सीमा में प्रवेश करने की वजह से दोनों देशों के बीच तनातनी देखने को मिल रही थी.भारत सरकार के आधिकारिक बयान के मुताबिक गलवान वैली सीमा पर सैनिकों के पीछे हटने के दौरान ये झड़प हुई है. भारतीय सेना का कहना है कि भारत-चीन सीमा पर गलवान घाटी में सोमवार रात को दोनों देशों की सेना में ज़ोरदार संघर्ष हुआ है जिसमें सेना के एक अधिकारी और दो सैनिकों की मौत हो गई है.

लद्दाखः गलवान घाटी सहित 3 स्थानों पर ...

FILE PICTURE

 

अमरीका के विदेश मामलों की संसदीय समिति ने कहा है कि चीन कूटनीति और बातचीत के रास्ते भारत के साथ जारी सीमा विवाद सुलझाए.

भारत के घाटियों की सूची - विकिपीडिया

FILE PICTURE

संसदीय समिति के चेयरमैन एलियट एल एंजेल ने एक बयान जारी कर कहा है, "भारत और चीन की सीमा पर वास्तविक नियंत्रण रेखा के नज़दीक चीन की आक्रमकता को लेकर हम चिंतित हैं. चीन एक बार फिर ये दिखा रहा है कि वो अपने पड़ोसियों के साथ ताक़त का प्रदर्शन करने में यक़ीन रखता है न कि अंतरराष्ट्रीय क़ानूनों के तहत बातचीत के ज़रिए मसले का हल खोजने में."

Related News

Like Us

HEADLINES

बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका, मशहूर कोरियोग्राफर का निधन | BREAKING कानपुर: बदमाशों से मुठभेड़ में सीओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद | कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, हुयी मौतें, नहीं पहुंच पाए ट्रेडिंग हॉल तक | मायावती की दो टूक: कांग्रेस के लोग करते हैं बेहूदी बातें, इस मुद्दे पर हम है BJP के साथ! | कोरोना से लेकर लद्दाख, पढ़ें PM मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें ! |