शाकिब का धर्म जानने पर एकता की हत्या, भाभी ने उतारे कपडे और देवर ने किया सर धड़ से अलग|NEWSREDBULL

Picture Courtesy From Social Media

By : News RedBull | Published On: Jun 03, 2020 |
5473


शाकिब का धर्म जानने पर एकता की हत्या, भाभी ने उतारे कपडे और देवर ने किया सर धड़ से अलग|NEWSREDBULL

मेरठ। Online Desk NEWSREDBULL //उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक साल पहले हुई युवती की हत्या का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। बीकॉम स्टूडेंट एकता देशवाल की बेरहमी से हत्या के बाद उसका सिर और हाथ काटकर अलग-अलग जगह फेंक दिए गए थे।

खुलासा: हत्या के बाद एकता बन व्हाट्सएप पर बात करता रहा शाकेब उर्फ अमन

करीब एक साल बाद अब मामले का खुलासा हो सका है। पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को पुलिस ले जा रही थी कि उसने एक पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर उस पर गोली चला दी। मुठभेड़ में शाकिब घायल हो गया। तीन-चार अन्य युवक भी हिरासत में हैं। पुलिस मान रही है कि इस वारदात में कई अन्य युवक भी शामिल हो सकते हैं।

पिछले साल हुई छात्रा की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक पंजाब के लुधियाना की बीकॉम छात्रा को मेरठ के शाकिब ने अमन बनकर प्रेमजाल में फंसाया था। छात्रा उसके झांसे में आकर घर से 25 लाख रुपये की ज्वैलरी लेकर फरार हो गई। मेरठ में आने के बाद शाकिब की सच्चाई सामने आई तो उसने छात्रा को जान से मार डाला।

उसने छात्रा के उस हाथ को भी काट दिया जिस पर उसने उसका नाम गुदवाया था, ताकि उसकी सच्चाई बाहर न आ सके। 

meerut.jpg2

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि 13 जून 2019 को लोईया गांव में सबी अहमद के खेत में पड़ोसी ईश्वर पंडित ने कुत्ते को इंसान का एक हाथ मुंह में लेकर भागते हुए देखा। जब गन्ने का खेत खुदवाया गया तो वहां से एक युवती की लाश बरामद हुई। उसका सिर और एक हाथ गायब था। युवती की पहचान नहीं हो पाई। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। हत्या में शाकेब के पिता, भाई, भाभी और दोस्त भी थे शामिल. 

एसएसपी ने बताया, हमने इस मामले में डिस्ट्रिक क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो और स्टेट क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो में मिसिंग मामले दिखवाए, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। पुलिस की एक टीम को इस काम में लगाया गया कि लोईया गांव के कौन-कौन लड़के बाहर काम करते हैं। वे जहां-जहां काम करते थे, वहां-वहां के थानों में मिसिंग केस दिखवाए गए। आखिरकार पंजाब में जाकर पुलिस को सफलता मिली। एसएसपी ने कहा, एक साल की मेहनत के बाद पुलिस आखिर उस युवती तक पहुंच गई जो लापता थी। 23 वर्षीय युवती की पहचान लुधियाना में मोतीनगर थाना क्षेत्र निवासी के रूप में हुई।

Mother Slapped The Accused Of Her Daughter Murder In Front Of ...

शाकिब के मेरठ आने के बाद उसकी असलियत समाने आ गई
एसएसपी के अनुसार, युवती बीकॉम की छात्रा थी। मेरठ के लोईया गांव का शाकिब वहां पर नौकरी करता था। उसने वहां अपना नाम अमन बता रखा था। शाकिब उर्फ अमन ने युवती को प्रेमजाल में फंसा लिया। मई में दोनों लुधियाना से फरार हो गए। युवती अपने साथ करीब 25 लाख रुपए की ज्वैलरी ले आई। दोनों करीब एक महीना तक दौराला में किराए के मकान में रहे। पिछले साल ईद वाले दिन शाकिब उसे अपने घर लेकर पहुंचा। यहां छात्रा को पता चला कि वह अमन नहीं शाकिब है।

ईद वाले दिन नशीला कोल्ड ड्रिंक पिलाकर गला रेता
भांडा फूटते ही दोनों में लड़ाई शुरू हो गई। शाकिब उर्फ अमन उसे घुमाने के लिए घर से बाहर ले आया। ईद वाली रात के 9 बजे उसने कोल्डड्रिंक में नशीली दवा मिलाकर छात्रा को पिला दी। वह बेहोश हो गई। इसके बाद खेत पर लेकर पहुंचा और गला काटकर हत्या कर दी।

यह तस्वीर आरोपी शाकिब की है जिसने अमन नाम का चोला पहनकर छात्रा को फंसाया और सच्चाई सामने आने के डर से उसकी नृशंस हत्या कर दी।

यह तस्वीर आरोपी शाकिब की है जिसने अमन नाम का चोला पहनकर छात्रा को फंसाया और सच्चाई सामने आने के डर से उसकी नृशंस हत्या कर दी।

पहचान छिपाने के लिए उसने सिर और हाथ को कहीं और फेंक दिया। पुलिस मान रही है कि इस वारदात में कई अन्य युवक भी शामिल हो सकते हैं। फिलहाल मुख्य हत्यारोपी शाकिब गिरफ्तार है। उसके परिवार से जुड़े तीन-चार युवकों से पूछताछ चल रही है।

खेत में मिली थी युवती की सिर और हाथ कटी लाश

आरोपी ने पुलिस हिरासत से भागने का प्रयास किया 
प्रेसवार्ता के बाद पुलिस शाकिब और अन्य  लोगों को  लेकर मेडिकल जांच के ​लिए अस्पताल लेकर जा रही थी। तभी रास्ते में शाकिब ने एक सिपाही की ​पिस्टल छीनकर गोली चला दी । गोली लगने से सिपाही घायल हो गया। पिस्टल लेकर भाग रहे शाकिब को पुलिस ने घेराबंदी कर भराला गांव के जंगल में घेर लिया, जहां मुठभेड़ में उसके पैर में पुलिस की  तीन गोली  लगी।

Eight-year-old girl murdered in Etawah fear of rape - यूपी ...

भाभी ने कपड़े उतारे, देवर ने किया मर्डर

पांच जून 2019 को शाकेब उर्फ अमन ईद वाले दिन एकता को लेकर मेरठ के लोईया गांव में घर पहुंचा। यहां उसके अमन नहीं, शाकेब होने का पता चला। इस पर दोनों में झगड़ा हुआ। शाकेब पूरे परिवार को घुमाने की बात कहकर घर से बाहर ले गया। रास्ते में एकता को नशीली कोल्डड्रिंक पिलाई। खेत में ले जाकर रेशमा व इस्मत ने उसके कपड़े उतारे।

शाकिब ने अमन बनकर छात्रा को प्रेमजाल में फंसाया

इसके बाद शाकेब ने बलकटी से उसका सिर व दोनों हाथ काट दिए। हाथ इसलिए काटा क्योंकि उस पर अमन लिखा था। कपड़े इसलिए उतारे ताकि पहचान न होने पाए। शव को खेत में दबाकर उस पर नमक डाल दिया, जिससे लाश जल्दी गल जाए।

वो मर गई, परिजन रहे बेखबर

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि वारदात के बाद शाकेब ने छात्रा का मोबाइल अपने पास रख लिया और पुन: करनाल जाकर तंत्र क्रिया करने लगा। वह समय-समय पर छात्रा के व्हाट्सएप का फोटो बदलता रहा। इससे एकता के परिजन यह सोचते रहे कि वह ठीक है।

Image result for WHATSAPP PICTURE

बीच-बीच में वह एकता बनकर उसके परिजनों से चैटिंग भी करता रहा। परिजनों के अनुसार, शातिर शाकेब ने उसके मोबाइल की आईडी में लोकेशन बदल दी, इससे हिमाचल पुलिस भी उसे पकड़ नहीं पाई। बाकायदा 10 दिसंबर 2019 को एकता के बथर्ड वाले दिन उसे बधाइयां दी गईं।

 

घायल शाकिब को लेकर पुलिस जिला अस्पताल पहुंची जहां उसकी इलाज किया गया। पुलिस का कहना है कि हत्या के आरोप में गिरफ्तार सभी छह आरोपियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

सनसनीखेज खुलासा: अमन बनकर शाकिब ने छात्रा को प्रेमजाल में फंसाया, 25 लाख ठगकर काट दिया गला

शाकिब ने अमन बनकर छात्रा को प्रेमजाल में फंसाया

एसएसपी ने बताया कि एक साल की मेहनत के बाद पुलिस आखिर उस युवती तक पहुंच गई जो लापता थी। 23 वर्षीय युवती की पहचान लुधियाना में मोतीनगर थाना क्षेत्र निवासी के रूप में हुई। जांच में पता चला कि युवती बीकॉम की छात्रा थी। मेरठ के लोईया गांव के शाकिब ने नाम बदल कर उसे अपने प्रेमजाल में फंसाया था। दरअसल, शाकिब लुधियाना में नौकरी करता था।

उसने वहां अपना नाम अमन बता रखा था। युवती को प्रेमजाल में फंसाकर वह पिछले साल मई में लुधियाना से फरार हो गया। उसके साथ युवती भी थी, जो अपने साथ करीब 25 लाख रुपए की ज्वैलरी लेकर आई थी। दोनों करीब एक महीना तक दौराला में किराए के मकान में रहे।
 

Related News

Like Us

HEADLINES

बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका, मशहूर कोरियोग्राफर का निधन | BREAKING कानपुर: बदमाशों से मुठभेड़ में सीओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद | कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, हुयी मौतें, नहीं पहुंच पाए ट्रेडिंग हॉल तक | मायावती की दो टूक: कांग्रेस के लोग करते हैं बेहूदी बातें, इस मुद्दे पर हम है BJP के साथ! | कोरोना से लेकर लद्दाख, पढ़ें PM मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें ! |