दिल्ली में रंगे हाथ पकड़े गए पाक के 2 अधिकारी, भारत के इस एक्शन से बौखलाया पाकिस्तान|NewsRedbull

Picture Courtesy From Social Media

By : News RedBull | Published On: Jun 01, 2020 |
894


दिल्ली में रंगे हाथ पकड़े गए पाक के 2 अधिकारी, भारत के इस एक्शन से बौखलाया पाकिस्तान|NewsRedbull

नई दिल्ली: Online DESk //NewsRedbull// पाकिस्तानी उच्चायोग के दो अफसरों को रविवार को जासूसी के आरोप में पकड़ा गया है, जिन्हें सोमवार तक देश छोड़ने का आदेश दिया गया है. अब इस आदेश के बाद पाकिस्तान पूरी तरह से बौखला गया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इस्लामाबाद में अब भारतीय दूतावास के अधिकारी को समन भेजा है. पाकिस्तान की ओर से भारत के इस एक्शन का विरोध किया जा रहा है.

Two visa assistants of Pakistan High Commission caught red-handed involved in espionage in New Delhi

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने भारत के द्वारा लगाए गए आरोपों को गलत बताया है और कहा है कि वह इसकी निंदा करते हैं. इसके अलावा पाकिस्तान का आरोप है कि भारत की ओर से वियना संधि का उल्लंघन किया गया है, जो कि द्विपक्षीय रिश्तों में खलल डाल सकता है.

आपको बता दें कि रविवार को नई दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग के दो अफसरों को जासूसी के आरोप में पकड़ा गया है. भारत ने दोनों को पर्सोना-नॉन ग्रेटा घोषित किया है, जिसके तहत दोनों को सोमवार तक भारत छोड़ने के लिए कहा गया है.

Fake aadhaar card recovered from Pakistan High Commission officers ...

भारत की ओर से इस मामले में पाकिस्तान के उप राजदूत को एक आपत्तिपत्र भी जारी किया गया है, जिसमें ये सुनिश्चित करने को कहा गया है कि पाक के राजनयिक मिशन का कोई भी सदस्य भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त न हो और अपनी स्थिति से असंगत व्यवहार न करे.

Two Visa Assistants of Pakistan High Commission apprehended red ...

जिन दो अधिकारियों को पकड़ा गया है, वो दोनों दिल्ली के करोल बाग से रंगे हाथ पकड़े गए. अधिकारियों का नाम आबिद हुसैन और ताहिर हुसैन है, जो कि उच्चायोग के वीजा सेक्शन में काम करते थे.

भारत के विदेश मंत्रालय ने इस कार्रवाई के बाद बयान दिया कि भारतीय कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने दोनों को पकड़ा था. इन दोनों अफसरों पर महीनों से एजेंसी की नजर थी. बताया जा रहा है कि ये दोनों आर्मी पर्सनल को टारगेट करते थे और उनकी लिस्ट ISI को दी जाती थी.

Related News

Like Us

HEADLINES

बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका, मशहूर कोरियोग्राफर का निधन | BREAKING कानपुर: बदमाशों से मुठभेड़ में सीओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद | कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, हुयी मौतें, नहीं पहुंच पाए ट्रेडिंग हॉल तक | मायावती की दो टूक: कांग्रेस के लोग करते हैं बेहूदी बातें, इस मुद्दे पर हम है BJP के साथ! | कोरोना से लेकर लद्दाख, पढ़ें PM मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें ! |