Rape की धमकी देने वाली निकली लड़की: बॉयज लॉकर रूम कांड में नया खुलासा,पढ़िए खबर|newsRedbull

Picture Courtesy From Social Media

By : News RedBull | Published On: May 23, 2020 |
229


Rape की धमकी देने वाली निकली लड़की: बॉयज लॉकर रूम कांड में नया खुलासा,पढ़िए खबर|newsRedbull

नई दिल्ली:Online Desk बॉयज लॉकर रूम (Bois locker Room) कांड में दिल्ली पुलिस साइबर सेल (Cyber Cell) ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक नाबालिग को हिरासत में लिया है. अब तक इस कांड में दिल्ली पुलिस 24 लोगों से पूछताछ कर चुकी है.

BoisLockerRoom: Girl sends message of rape threat to test friend's ...

दिल्ली पुलिस साइबर सेल के मुताबिक जिस एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, वो गलत पहचान से एक नाबालिग से उसके इनबाक्स में चैट (Chatting) करता था. दोनों के बीच इस चैट का हालांकि बाकी ग्रुप में हुई अन्य सदस्यों के साथ की चैटिंग से कोई संबंध नहीं मिला है.

जांच के दौरान सामने आया है कि गिरफ्तार आरोपी ने खुद को फर्जी नाम से एडमिन बनाया हुआ था. इस बीच जांच में बड़ा खुलासा हुआ है.

The Boys' Locker Room Talk: Mirror Of This Society?

दरअसल ग्रुप में जो रेप (Rape) की बातें और रेप करने की धमकी दी जा रही थी वो बातचीत करने वाली एक नाबालिग लड़की निकली जो दिल्ली के ही एक स्कूल की छात्रा है. वह भी फर्जी आईडी बनाकर ग्रुप में एक्टिव थी.

24 से ज्यादा सदस्य करते थे चैट
साइबर सेल की जांच में सामने आया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर बने 'बॉयज लॉकर रूम' में 24 से ज्यादा सदस्य आपस मे चैट कर रहे थे और लड़कियों की अश्लील तस्वीरें ग्रुप में डालकर लड़की के रेप की बातें कर रहे थे. लेकिन जब ये चैट सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने केस दर्ज कर जांच शुरू की. दिल्ली पुलिस ने इंस्टाग्राम से भी ग्रुप के डिटेल्स मांगे थे.

Delhi Police apprehands a juvenile, recovers his mobile phone in ...

पुलिस के मुताबिक, दूसरी ओर इसके इतर, इसी बीच किसी ने इस ग्रुप में कई सदस्यों के बीच चल रही चैटिंग के कुछ स्क्रीन शाट्स इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दिये. तब पूरा मामला सामने आया. डीसीपी साइबर सेल के मुताबिक, इस बारे में आगे की तफ्तीश जारी है.

ग्रुप से जुड़े बाकी सदस्यों से भी पूछताछ की तैयारी चल रही है. कुछ अन्य इंस्टाग्राम एकाउंट्स की डिटेल भी मांगी गयी है. अब तक इस मामले में जो कुछ भी जब्त किया गया है, वो सब जांच के लिए लैब भेज दिया गया है. लैब की रिपोर्ट का इंतजार है.

Bois Locker Room: When your friends can imagine raping you

लड़की ने मजाक कर लड़के की हकीकत जाननी चाही
जांच में पता चला कि ग्रुप में दो लड़कों के बीच स्नैपचैट की बातचीत में यौन उत्पीड़न के बारे में बात की गई थी, जिसमें रेप करने और रेप की धमकी को लेकर बातचीत हुई थी.

जब पुलिस ने जांच की तो पता चला कि बातचीत करने वाले इन दो लोगों में एक लड़की है, जिसने नकली प्रोफाइल के जरिए एक काल्पनिक नाम 'सिद्धार्थ' के जरिए दूसरे नाबालिग लड़के के मूल्यों और चरित्र को जानने के लिए ये सब किया.

Boys Locker Room : Instagram Chat Group of Delhi School Boys ...

हालांकि बातचीत में शामिल लड़का रेप और धमकी की बात से सहमत नहीं हुआ. पुलिस ने जब लड़की से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने ये सब बस एक मज़ाक में किया था. इसके पीछे कोई मकसद नहीं था. दिल्ली पुलिस साइबर सेल के मुताबिक, ग्रुप में मौजूद एक नाबालिग लड़के को कुछ शक हुआ. उसने ग्रुप में हो रही चैट के कई स्क्रीन शॉट्स लेकर अपने पास सेव करके रख लिये.

इन स्क्रीन शाट्स के बारे में इस नाबालिग छात्र ने अपने दोस्तों को बताया. किसी तरह से यह बात जब ग्रुप में मौजूद एक षडयंत्रकारी को पता चली, तो उसने नाबालिग छात्र को राय दी, कि वो यह स्क्रीन शाट्स किसी को शेयर न करे. न ही ग्रुप या फिर ग्रुप में चल रही चैट के बारे में किसी से कोई चर्चा करे.

Related News

Like Us

HEADLINES

एकता कपूर पर FIR से बॉलीवुड में मचा हड़कंप: जानिये किसने कहाँ और क्यों कराई है !NewsRedbull | भयानक अंधविश्वाश: गांव को बचाने के लिए शिवमंदिर में चढ़ा दी अपनी जीभ,जानिए कारण|NewsRedbull | Social Media की नई सनसनी बनी साउथ की यह अभिनेत्री, लोग देख रहे हैं जी भर के PHOTOS! NewsRedbull | कानपुर में खूनी खेल: रंगेहाथ पकडे जाने पर प्रेमी संग किया भाई मो.जफर का कत्ल,रची झूठी कहानी|NewsRedbull | दिन दहाड़े LIC की कैश वैन पर गोलियों की बौछार:लाखों की लूट,जानिए कितने हुए घायल|UP| |