कानपुर रेलवे स्टेशन पर देवी स्वरूप प्रकट हुईं डॉ कविता यादव, पढ़िए ख़बर|Newsredbull

Picture- Courtesy from social media: रेलवे स्टेशन पर जन्मी बेटी, माँ ने प्रसव कराने वाली डाक्टर के नाम पर रखा अपनी बेटी का नाम: कविता

By : News RedBull | Published On: May 17, 2020 |
588


कानपुर रेलवे स्टेशन पर देवी स्वरूप प्रकट हुईं डॉ कविता यादव, पढ़िए ख़बर|Newsredbull

कानपुर: Online Desk Breaking News लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई गई हैं. ऐसे में अलग-अलग जगहों से प्रवासी मजदूरों का आना-जाना लगा हुआ है. इस बीच कानपुर स्टेशन पर रविवार को एक अलग नजारा देखने को मिला.

कानपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म ...
आज कानपुर सेंट्रल स्टेशन में स्क्रीनिंग के लिए लगी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पतारा डाक्टरों की टीम में मौजूद डॉ0 कविता यादव ने वहां पर मौजूद एक गर्भवती महिला जिसे अचानक प्रसव पीड़ा होने पर उस महिला का प्रसव कराने के लिए मोर्चा संभाला साथ ही सभी साथी डॉक्टरों एवं पैरामेडिकल स्टॉफ ने चादर का प्रबंध कर पुलिस और रेलवे मेडिकल स्टाफ की मदद लेकर महिला के चारों तरफ चादर लगाकर प्रसव को संपन्न कराया।

जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं प्रसूता ने एक प्यारी सी बच्ची को जन्म दिया है. महिला ने कहा कि बच्ची का नाम कविता रखेंगे. डाक्टर कविता ने कहा कि यह पल हमारी टीम और मेरे लिए सदैव यादगार पल रहेगा. 

कानपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म ...

कानपुर स्टेशन पर आज प्रवासी मजदूरों और यात्रियों की स्कैनिंग कर रही धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टरों ने उस समय अपनी उदारता का परिचय दिया.

डॉक्टर कविता यादव ने जब गर्भवती महिला की दर्द से तड़प रही आवाज़ सुनी. तब उस समय डॉक्टर ने स्कैनिंग छोड़ कर उस गर्भवती महिला को सम्हाला और प्रसव सुरक्षित कराया। महिला ने एक सुंदर सी बच्ची को जन्म दिया.

Kavita given to a migrant woman born in Kanpur Central Station doctor giving delivery to newborn

डॉक्टर कविता यादव ने रेलवे स्टेशन पर ही मौके पर चादर से जगह घेरकर बनाया स्थान, प्रसूता की हालत बेहद खराब होती चली जा रही थी। डॉक्टर ने बताया कि इतना समय नही था कि महिला को पास के हॉस्पिटल ले जाया जा सकता। अगर देर की जाती तो जच्चा और बच्चा दोनों की जान को ख़तरा हो सकता था। स्टेशन पर मौजूद स्टाफ ने गुड़ और चीनी खिलाकर एक दूसरे का मुंह मीठा कराया।। 

capture_051720091413.jpg

नवजात की किलकारी जैसे ही स्टेशन पर गूंजने पर उपस्थित लोगों ने डॉक्टरों का आभार जताया। महिला ने कहा कि बच्ची का नाम कविता रखेंगे। 

डाक्टर कविता ने कहा कि यह पल हमारी टीम और मेरे लिए सदैव यादगार पल रहेगा। कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर शनिवार प्रवासी मजदूरों और यात्रियों की स्कैनिंग कर रही धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टरों ने उस समय अपनी उदारता का परिचय दिया, जब गर्भवती महिला की दर्द से तड़प रही आवाज सुनी। उस समय डॉक्टर स्कैनिंग छोड़कर उस गर्भवती महिला प्रसव कराया और स्टेशन पर किलकारी से गूंज उठा। महिला ने एक सुंदर सी बच्ची को जन्म दिया, जिसको लेकर सभी के खुशी व्यक्त की। 

Related News

Like Us

HEADLINES

चीन की धमकी के बाद भारत के साथ आया अमेरिका, चीन को कह डाली ये बड़ी बात,पढ़िए खबर|NewsRedbull | जानिए किस कारण बौखलाया है चीन, कहाँ पर दोनों और हो रहा गोला बारूद का जमावड़ा,पढ़िए खबर|NewsRedbull | एकता कपूर पर FIR से बॉलीवुड में मचा हड़कंप: जानिये किसने कहाँ और क्यों कराई है !NewsRedbull | भयानक अंधविश्वाश: गांव को बचाने के लिए शिवमंदिर में चढ़ा दी अपनी जीभ,जानिए कारण|NewsRedbull | Social Media की नई सनसनी बनी साउथ की यह अभिनेत्री, लोग देख रहे हैं जी भर के PHOTOS! NewsRedbull |