वो डायरेक्टर जिसने अमिताभ को बनाया इंडस्ट्री का पहला एंग्री यंग मैन ! NewsRedbull

Picture Courtesy From Social Media

By : News RedBull | Published On: May 17, 2020 |
462


वो डायरेक्टर जिसने अमिताभ को बनाया इंडस्ट्री का पहला एंग्री यंग मैन ! NewsRedbull

Online Desk NewsRedbull// अमिताभ जिस फिल्म से एंग्री यंग मैन बने और जिन फिल्मों के जरिए उन्होंने सफलता की सीढ़ियां चढ़ीं वो भी प्रकाश मेहरा की ही फिल्में थीं.

17 मई, 2009 को प्रकाश का निधन हो गया.

Video Biography of Film Directore Prakash Mehra - YouTube

पुण्यतिथि पर बता रहे हैं इस स्टार फिल्म डायरेक्टर की उन फिल्मों के बारे में जिसने बिग बी को बना दिया सुपरस्टार. प्रकाश मेहरा बॉलीवुड में मसालेदार फिल्में बनाने के लिए जाने जाते थे.

Remembering Prakash Mehra on his 8th death anniversary.

प्रकाश मेहरा ने कुछ शानदार फिल्में बनाई जिनमें इत्तेफाक से लीड एक्टर अमिताभ बच्चन ही रहे. 

Zanjeer - Amitabh Bachchan - Hindi Movie Poster Collage - Tallenge ...

1- जंजीर (1973) - इस फिल्म के बारे में कौन नहीं जानता. इस फिल्म के जरिए ही अमिताभ बच्चन को एंग्री यंग मैन की छवि मिली. फिल्म के 47 साल पूरे होने की खुशी में हाल ही में अमिताभ ने प्राण के साथ अपनी एक तस्वीर भी शेयर की. अमिताभ के साथ शेर खान के रोल में प्राण की जोड़ी ने कमाल कर दिया था. फिल्म साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर रही थी.

Hera Pheri (1976)(HD) Hindi Full Film - Amitabh Bachchan, Vinod ...

2- हेरा-फेरी (1976) - प्रकाश मेहरा की इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना नजर आए थे. बता दें कि प्रकाश की 3 फिल्मों में अमिताभ और विनोद खन्ना की जोड़ी नजर आई थी. फिल्म में सायरा बानो और सुलक्षणा पंडित भी थीं.

Khoon Pasina Price in India - Buy Khoon Pasina online at Flipkart.com
3- खून पसीना (1977)- ये मूवी शायद बाकी फिल्मों की तरह उतनी पॉपुलर ना हो पाई हो मगर ये मूवी भी उस दौरान साल की ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. फिल्म में एक बार फिर से अमिताभ और विनोद खन्ना की जोड़ी नजर आई थी.

Muqaddar Ka Sikandar Songs By Kishore Kumar All Hindi Mp3 album
4- मुकद्दर का सिकंदर (1978) - ये फिल्म अपने समय की सुपरहिट थी. प्रकाश मेहरा की तीसरी फिल्म जिसमें अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना साथ दिखे. अमिताभ के करियर ग्राफ को आगे बढ़ाने में इस फिल्म का महत्वपूर्ण योगदान था. फिल्म में रेखा और राखी ने भी अहम रोल निभाया था. इसके गाने सुपरहिट रहे थे और आज भी लोगों के बीच महफूज हैं.

Namak Halaal - Amitabh Bachchan - Hindi Movie Poster - Tallenge ...

5- नमक हलाल (1982) - इस फिल्म में शशि कपूर और अमिताभ बच्चन की जोड़ी ने काम किया था. लोगों ने इस जोड़ी को खूब पसंद भी किया. परवीन बॉबी और स्मिता पाटिल लीड रोल में थीं. ये सुपरहिट रही थी और साल की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी.

Sharaabi (1984) - Full Movie | Amitabh Bachchan, Jaya Prada, Pran ...

6- शराबी (1984) - अमिताभ बच्चन ने बड़ी ही निपुणता के साथ एक शराबी की भूमिका अदा की थी जो अपने अमीर बाप से ताउम्र खफा रहता है. फिल्म में अमिताभ के अपोजिट जया प्रदा थीं. इसमें प्राण ने अमिताभ बच्चन के पिता का रोल प्ले किया था और ओम प्रकाश भी महत्वपूर्ण किरदार में थे.

ये फिल्म अमिताभ के करियर में बहुत मायने रखती है. 80 के दशक का मध्य आ चुका था और अमिताभ कि फिल्में पहले जैसा कमाल नहीं दिखा पा रही थीं. मगर इस फिल्म ने अमिताभ के करियर को फिर से एक ठहराव दिया था जो ढलान की ओर बढ़ रहा था.

Related News

Like Us

HEADLINES

एकता कपूर पर FIR से बॉलीवुड में मचा हड़कंप: जानिये किसने कहाँ और क्यों कराई है !NewsRedbull | भयानक अंधविश्वाश: गांव को बचाने के लिए शिवमंदिर में चढ़ा दी अपनी जीभ,जानिए कारण|NewsRedbull | Social Media की नई सनसनी बनी साउथ की यह अभिनेत्री, लोग देख रहे हैं जी भर के PHOTOS! NewsRedbull | कानपुर में खूनी खेल: रंगेहाथ पकडे जाने पर प्रेमी संग किया भाई मो.जफर का कत्ल,रची झूठी कहानी|NewsRedbull | दिन दहाड़े LIC की कैश वैन पर गोलियों की बौछार:लाखों की लूट,जानिए कितने हुए घायल|UP| |