गर्ल्स अलर्ट: ऐसे लोंगो से कभी न बनाएं शारीरिक संबंध,होगा पछतावा|Lifestyle|NewsRedbull

Picture Courtesy From Social Media

By : News RedBull | Published On: May 17, 2020 |
729


गर्ल्स अलर्ट: ऐसे लोंगो से कभी न बनाएं शारीरिक संबंध,होगा पछतावा|Lifestyle|NewsRedbull

NewsRedbull // New Delhi// Online Desk यौन संबंध बनाना गलत नहीं है बल्कि ये तो इंसानी जरुरत है। मगर आप किस व्यक्ति के साथ रिलेशनशिप में हैं ये जरूर मायने रखता है। मौजूदा समय में महिलाएं काफी बोल्ड हो गयी हैं और वो अपने फैसले सोच समझकर लेना जानती हैं।

अच्छी फ़िल्मों की मदद लें

किसी से रिश्ता जोड़ना बहुत आसान होता है पर उसे ईमानदारी से निभाना बहुत मुश्किल। लोग रिलेशनशिप में आने का फैसला तो कर लेते हैं मगर जब एक दूसरे की खूबियों के साथ साथ उनकी खामियों से रूबरू होते हैं तब उन्हें अपने फैसले पर अफ़सोस होता है। वो खुद अपनी पसंद पर सवाल खड़े करने लगते हैं।

लेकिन इस बात में दो राय नहीं है कि मर्दों की तुलना में औरतें ज्यादा इमोशनल होती हैं। आज के इस आधुनिक युग में गर्ल फ्रेंड बनाना और उनसे नजदीकी में आना आम बात हो रही है। आपको ये जरूर पता होना चाहिए कि जीवन में किस तरह के पुरुषों से दूर रहना चाहिए और उनके साथ शारीरिक संबंध बनाने की भूल नहीं करनी चाहिए। आप अपने रिश्ते को इंटिमेट पलों तक तभी लेकर जाएं जब आपको उसपर यकीन हो। 

अपने बारे में जानकारी न दे

 अपने बारे में जानकारी न दे
 अगर सामने वाला व्यक्ति आपको यकीन दिलाता है कि वो आपसे प्यार करता है लेकिन अपने बारे में कोई भी जानकारी देने में आनाकानी करता है तो आप सावधान हो जाएं। अगर आप उसकी कोई बात कंफर्म करने के लिए पूछती भी हैं और वो टाल जाए तो आपको ऐसे इंसान पर भरोसा नहीं करना चाहिए। इस तरह के लोग कई बार अतीत में हुई किसी घटना का बदला लेने के लिए सेक्स का सहारा लेते हैं। ऐसे लोगों के लिए आप सिर्फ खिलौना हैं। 
 अपनी फैंटेसी को पूरा करने वाले
 इस तरह के लोग सिर्फ शारीरिक संबंध बनाने के लिए किसी खास तरह की फिगर वाली लड़की का चुनाव करते हैं या फिर अपनी सेक्स फैंटसी को पूरा करने के लिए किसी खास पोजीशन का। इन्हें इस बात से कोई लेना देना नहीं होता है कि आपको ऐसा कुछ करना पसंद है या नहीं।

दूसरों के साथ शारीरिक संबंध

ये सिर्फ अपनी शारीरिक इच्छा की पूर्ति के लिए ऐसा करते हैं
 वैसे तो कोई भी इंसान अपनी पार्टनर से न सुनना पसंद नहीं करता है लेकिन यदि सामने वाला शख्स आक्रामक हो जाए और जबरदस्ती पर उतर आए तो आपको सतर्क हो जाना चाहिए। ये केवल सेक्स के लिए अपना उतावलापन दिखाते हैं जिसे आप उसका पोजेसिव होना समझ लेती हैं। 

जो 'न' सुनना पसंद न करे
 जिसे सिर्फ सेक्स चाहिए: आप नहीं ! 
कुछ लोग ऐसे होते हैं जो यूं तो आपसे कोई सरोकार नहीं रखेंगे लेकिन जहां उन्हें सेक्स की उम्मीद नजर आने लगेगी आप पर अपना सारा प्यार उड़ेल देंगे। आपका हर तरीके से ख्याल रखेंगे और आपकी हर बात में हामी भरेंगे। मगर शारीरिक संबंध बनाने के साथ ही इनका सारा प्यार खत्म हो जाता है।

स्थिति से भागने की गलती न करें
 ये सिर्फ आपका फायदा उठाते हैं
इसके भी है बेहतरीन फायदे जिंदगी से परेशान इस तरह के लोग बताते हैं कि इनकी लाइफ में कुछ भी सही नहीं चल रहा है। करियर, नौकरी, परिवार सब जगह इन्हें परेशानियों का सामना ही करना पड़ रहा है।

एकतरफा प्यार

इसकी वजह से ये आपके साथ गलत व्यवहार भी कर देते हैं। मगर जब बात सेक्स की आती है तब इनकी सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं। उस समय सबकुछ ठीक हो जाता है। ऐसे लोग सिर्फ आपकी जिंदगी बर्बाद करने के लिए आते हैं। 
 दूसरों के साथ शारीरिक संबंध अगर आपको इस बात की भनक भी लगती है कि आपके पार्टनर का किसी दूसरे के साथ भी इंटिमेट रिलेशनशिप है तो आप उनसे दूरी बना लें। आपको STDs आदि का खतरा मोल लेने की आखिर क्या जरुरत है। 

इज्जत है जरुरी 
अगर आपके जीवन में ऐसा कोई व्यक्ति है जो केवल सेक्स के लिए आपके पास आता है और दूसरे लोगों के सामने, या सेक्स के बाद फ़ोन पर आपसे सही ढंग से बात तक नहीं करता है तो आपको अपनी प्रतिष्ठा को ताक पर रखकर संबंध बनाए रखने की जरुरत नहीं है।ऐसे लोंगो के लिए सिर्फ सेक्स वैल्यू रखता है और कुछ नहीं, आपकी इसी नासमझी का फायदा उठाते हुए आप पर हावी हो जाते है।  

इज्जत है जरुरी
साफ़-सफाई का ख्याल न रखने वाला 
यदि उस व्यक्ति को साफ़ सफाई में खास दिलचस्पी न हो, उसके मुंह से बदबू आती हो, पान मसअल अखता हो और सिगरेट पीता हो या फिर वो नहाने से कतराता हो तो ऐसे इंसान के साथ शारीरिक रिश्ता बनाने से पहले दो बार सोच लेना चाहिए। आप समझ सकते हैं कि उनके कपड़ों से लेकर उनके घर की बेडशीट्स कितनी गंदी हो सकती है।

 

जिंदगी से परेशान

जो कॉन्डोम को कहते हैं 'न' 
कुछ लोग कॉन्डोम का इस्तेमाल करने के नाम पर बिदक जाते हैं। वो बहाना बनाते हैं कि इससे उन्हें मजा नहीं आता है। मगर आपको अपनी सुरक्षा का भी ध्यान रखने की जरुरत है। भावना में न बहें और ऐसे इंसान से दूर रहें। कभी कभी आपको लगता है या आप ये बात जानती हैं कि यदि आप एक बार फिजिकल हो जाएंगी तो वो भी आपको पसंद करने लगेगा। इस तरह का शारीरिक रिश्ता बनाने से आपको बचना चाहिए।

एकतरफा प्यार

कोई ऐसा शख्स जिसे आप पसंद करती हैं, मगर वो नहीं करता है। आप जानती हैं कि यदि आप एक बार फिजिकल हो जाएंगी तो वो भी आपको पसंद करने लगेगा। इस तरह का शारीरिक रिश्ता बनाने से आपको बचना चाहिए। दरअसल इसमें प्यार की जगह सिर्फ जिस्मानी ताल्लुक ही बन सकेगा। इस बात की भी संभावना है कि वो आपका फायदा उठाने लगे।

केवल अपनी संतुष्टि का ख्याल

दरअसल इसमें प्यार की जगह सिर्फ जिस्मानी ताल्लुक ही बन सकेगा। इस बात की भी संभावना है कि वो आपका फायदा उठाने लगे। केवल अपनी संतुष्टि का ख्याल शारीरिक संबंध में दोनों पार्टनर्स की संतुष्टि का ख्याल रखना जरुरी है। मगर आपके पार्टनर ऐसा नहीं करते हैं और सिर्फ अपनी संतुष्टि का ही ख्याल रखते हैं तो आपको विचार करने की जरुरत है।

साथ रहकर भी साथ न रहें

ज्यादा समय तक एक दूसरे के करीब रहने से भी झगड़े की संभावना बढ़ जाती है। पर इस स्थिति में आप कहीं बाहर नहीं जा सकते हैं। आप बस इस बात का ध्यान रखें कि आप अपने पार्टनर के हर व्यवहार पर सतर्क नज़र रखें और जब तक बहुत जरुरी न हो जाये अपने बैंक सैलरी आदि की डिटेल्स न बताये । आप उन्हें पर्सनल स्पेस देंगे तो आपको भी खुद के लिए समय मिलेगा।

बदला लेने के बारे में न सोचें

ब्रेकअप के बाद आपके अंदर गुस्सा और ग्लानि दोनों हो सकती है। संभावना है कि आप रिश्ते के खत्म हो जाने के कारण अपनी सारी भड़ास अपने एक्स पर निकालना चाहते हों। इस नकारात्मक सोच को खुद पर हावी न होने दें। साथ ही कोई भी गलत कदम उठाने से बचें।

अपनों को वक्त दें

ऐसे पार्टनर से दूर होकर अपनों को वक्त दें

अब तक आप अपने कामकाज, करियर और लव लाइफ के पीछे ही पागल थे। लॉकडाउन की वजह से जब परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिला है तो उसका फायदा उठाएं। यकीन मानिये ऐसा करके आपको बहुत खुशी मिलेगी।आपके लिए सबसे ज्यादा जरुरी है कि आपके साथ जो हुआ उसे स्वीकार करें।

ब्रेकअप की वजह से स्वभाव में चिड़चिड़ापन और उदासी आ जाना सामान्य है। वर्तमान स्थिति को समझेंगे तभी आप उसका कुछ हल निकाल सकेंगे।

तलाशे नया साथी

तलाशे नया साथी

अगर आपको लगता है कि इस ब्रेकअप के साथ ही रिश्ते का पूरी तरह अंत हो चुका है और अब इसे आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है तो आप ऑनलाइन डेटिंग की मदद ले सकते हैं। आप खुद को थोड़ा समय दें और चाहें तो ऑनलाइन एप की मदद से अपने साथी की तलाश शुरू कर सकते हैं।
 

Related News

Like Us

HEADLINES

चीन की धमकी के बाद भारत के साथ आया अमेरिका, चीन को कह डाली ये बड़ी बात,पढ़िए खबर|NewsRedbull | जानिए किस कारण बौखलाया है चीन, कहाँ पर दोनों और हो रहा गोला बारूद का जमावड़ा,पढ़िए खबर|NewsRedbull | एकता कपूर पर FIR से बॉलीवुड में मचा हड़कंप: जानिये किसने कहाँ और क्यों कराई है !NewsRedbull | भयानक अंधविश्वाश: गांव को बचाने के लिए शिवमंदिर में चढ़ा दी अपनी जीभ,जानिए कारण|NewsRedbull | Social Media की नई सनसनी बनी साउथ की यह अभिनेत्री, लोग देख रहे हैं जी भर के PHOTOS! NewsRedbull |