क्या हुआ ऐसा कि पुलिस के 80 हजार जवानों के सीने पर दिखा एक ही नाम 'हरजीत सिंह' ! News

Picture Courtesy From Social Media

By : News RedBull | Published On: Apr 27, 2020 |
472


क्या हुआ ऐसा कि पुलिस के 80 हजार जवानों के सीने पर दिखा एक ही नाम 'हरजीत सिंह' ! News

पंजाब//पटियाला. Online Desk NewsRedbull  पंजाब पुलिस के हर जवान ने सोमवार सुबह एक ही नारा ‘मैं वी हां हरजीत सिंह’ (मैं भी हूं हरजीत सिंह) का नारा लगाया। 80 हजार जवानों के सीने पर नेम प्लेट भी एक ही थी, यानि पंजाब पुलिस का हर जवान एसआई हरजीत सिंह की बहादुरी को अनूठे ढंग से सलाम कर रहा है।

पंजाबी भाषा - (मैं भी हूं हरजीत सिंह)

 

इतना ही नहीं, खुद डीजीपी दिनकर गुप्ता के सीने पर भी हरजीत सिंह के नाम की प्लेट लगी हुई देखी गई।

Punjab Police Start Corona Warrior Campaign Main Bhi Harjeet ...

एएसआई हरजीत सिंह इस समय चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती हैं। 12 अप्रैल को पटियाला में कर्फ्यू पास मांगने के दौरान भड़के निहंगों ने हरजीत सिंह पर तलवार से हमला करके उनके हाथ की कलाई काटकर अलग कर दी थी। हालांकि, बाद में पीजीआई के डॉक्टरों ने सात घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद कलाई को जोड़ दिया था।

Babushahi.com

जीवन का सबसे बड़ा सम्मान: हरजीत सिंह
पीजीआई में भर्ती एसआई हरजीत सिंह इस सम्मान से बहुत खुश हैं।

उन्होंने कहा, 'मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे जीवन भर याद रहने वाला ऐसा सम्मान मिलेगा। मैं डीजीपी, एसएसपी साहब सहित पूरी फोर्स व लोगों का आभारी हूं। मैंने जिंदगी में किसी को कभी ऐसा सम्मान मिलते नहीं देखा, सबका शुक्रिया।'

वहीं, पीजीआइ के डॉक्टरों का कहना है कि हरजीत सिंह की हालत में लगातार सुधार हो रहा है।

मुख्यमंत्री अमरिंदर ने वीडियो कॉल से बात की थी, बाद में प्रमोट भी किया

हरजीत का ड्यूटी के प्रति समर्पण और बहादुरी को देखते हुए पंजाब की अमरिंदर सरकार ने हरजीत सिंह को एएसआई से प्रमोट करके एसआई बना दिया गया है। अमरिंदर ने खुद पीजीआई में भर्ती हरजीत से बात की थी और कहा था कि आप सच में बहुत बहादुर हो। 

MainBhiHarjeetSingh: Punjab DGP Dinkar Gupta Changes Name on His ...

वहीं, इसके बाद अब सोमवार को अनूठे तरीके से हरजीत का सम्मान किया गया। पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता समेत 80 हजार पुलिसकर्मियों की नेम प्लेट पर सोमवार को एसआई हरजीत सिंह का नाम लिखा।

सभी पुलिसकर्मी अपनी नेम प्लेट पर हरजीत सिंह के नाम की चिट लगाकर ड्यूटी दे रहे हैं। इसके साथ ही ‘मैं वी हां हरजीत सिंह’ (मैं भी हूं हरजीत सिंह) का नारा लगा रहे हैं।

Related News

Like Us

HEADLINES

जानिए किस कारण बौखलाया है चीन, कहाँ पर दोनों और हो रहा गोला बारूद का जमावड़ा,पढ़िए खबर|NewsRedbull | एकता कपूर पर FIR से बॉलीवुड में मचा हड़कंप: जानिये किसने कहाँ और क्यों कराई है !NewsRedbull | भयानक अंधविश्वाश: गांव को बचाने के लिए शिवमंदिर में चढ़ा दी अपनी जीभ,जानिए कारण|NewsRedbull | Social Media की नई सनसनी बनी साउथ की यह अभिनेत्री, लोग देख रहे हैं जी भर के PHOTOS! NewsRedbull | कानपुर में खूनी खेल: रंगेहाथ पकडे जाने पर प्रेमी संग किया भाई मो.जफर का कत्ल,रची झूठी कहानी|NewsRedbull |