पत्नी और बेटे भी इन मामलों में घिरे हुए हैं: जानें चिदंबरम के पूरे परिवार के बारे में |NewsRedbull

Picture courtesy From Social Media: मुख्य बातें: पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में CBI ने गिरफ्तार किया है,बेटे कार्ति चिदंबरम भी इस मामले में CBI द्वारा गिरफ्तार हो चुके हैं,पत्नी नलिनी चिदंबरम का नाम भी शारदा चिट फंड घोटाले में आया है

By : News RedBull | Published On: Aug 22, 2019 |
149


पत्नी और बेटे भी इन मामलों में घिरे हुए हैं: जानें चिदंबरम के पूरे परिवार के बारे में |NewsRedbull

नई दिल्ली: Online Desk आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम को सीबीआई ने बुधवार देर रात गिरफ्तार कर लिया, 31 घंटे के हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद दिल्ली में सीबीआई ने चिदंबरम को उनके जोरबाग स्थित घर से गिरफ्तार किया।

बुधवार की रात गिरफ्तारी के बाद सीबीआई मुख्यालय में पी. चिदंबरम से काफी देर तक पूछताछ हुई। गुरुवार को सीबीआई उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी। चिदंबरम की तरफ से आज ही जमानत याचिका दायर की जाएगी।

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को हाई ड्रामे के बीच बुधवार रात नई दिल्ली के जोर बाग स्थित उनके आवास से सीबीआई की एक टीम ने गिरफ्तार किया। वरिष्ठ कांग्रेस नेता के आवास पर अभूतपूर्व दृश्य देखे गए, क्योंकि सीबीआई टीम के सदस्यों ने दीवार फांदकर उनके घर में प्रवेश किया। गिरफ्तारी से पहले चिदंबरम ने कांग्रेस मुख्याल पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि INX मीडिया मामले में उन पर कोई आरोप नहीं लगा है।

Image result for chidambaram family

यह मामला आईएनएक्स मीडिया समूह को 2007 में 305 करोड़ रुपए के विदेशी धन प्राप्त करने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (FIPB) की मंजूरी में कथित अनियमितताओं से संबंधित है, जो वित्त मंत्री के रूप में चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान हुआ था। सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया मामले में 2017 में एफआईआर दर्ज की थी जबकि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 2018 में इस मामले के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था।

इस मामले में सिर्फ चिदंबरम अकेले नहीं घिरे हैं, बल्कि उनके बेटे तक भी इसकी आंच गई है। सीबीआई ने उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को भी इस मामले में गिरफ्तार किया था। 

Image result for chidambaram family

यहां जानते हैं चिदंबरम परिवार के बारे में

73 साल के कांग्रेस नेता पलानीप्पन चिदंबरम कंदनूर एल सीटी एल पलानियप्पा चेट्टियार और लक्ष्मी अची के बेटे हैं। उनकी मां बैंकर सर अन्नामलाई चेट्टियार की बेटी थीं, जो तमिलनाडू के चेट्टीनाड क्षेत्र के व्यापारी थे। चिदंबरम के नाना अन्नामलाई चेट्टियार, अन्नामलाई विश्वविद्यालय के संस्थापक थे।\

चिदंबरम का विवाह नलिनी चिदंबरम से हुआ है, जो सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश (सेवानिवृत्त) पी.एस. कालियासम की बेटी हैं। नलिनी मद्रास हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ता हैं। इस साल की शुरुआत में उनका नाम शारदा चिट फंड घोटाले में सामने आया था, जब सीबीआई ने कथित रूप से 1.4 करोड़ रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में उनका नाम चार्जशीट में दर्ज किया था।

चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम व्यापारी हैं, जिन्होंने तमिलनाडु के शिवगंगा निर्वाचन क्षेत्र से 2019 का लोकसभा चुनाव जीता। कार्ति का विवाह डॉ. श्रीनिधि रंगराजन से हुआ, जो एक प्रसिद्ध भरतनाट्यम नर्तक और चिकित्सक हैं। दोनों की एक बेटी अदिति नलिनी चिदंबरम है। कार्ति के खिलाफ एयरसेल मैक्सिस भ्रष्टाचार मामले और धन शोधन मामले में केस चल रहा है।

Related News

Like Us

HEADLINES

अयोध्या पुलिस ने क्यों की है सोलह हज़ार स्वयंसेवियों की तैनाती, पढ़िए ख़बर | NewsRedbull | दो बार नोबेल जीतने वाली एकमात्र महिला हैं मैरी क्यूरी, इस खोज के चलते गई थी जान |NewsRedbull | पाक में हिंदू मेडिकल छात्रा की मौत की रिपोर्ट में खुलासा, पंखे पर लटकाने से पहले...पढ़िए ख़बर |NewsRedbull | जानिये क्यों मुरीद हुए है वीवीएस लक्ष्मण कानपुर के इस चाय बेचने वाले से ! NewsRedbull | बोले गोपाल कांडा- मेरी रगों में बहता है RSS का खून |NewsRedbull |