रेप होने पर जान दे दी थी बच्ची ने,केरल की IPS सऊदी से ऐसे पकड़कर वापस लाईं रेपिस्ट को|NewsRedbull

Picture courtesy From Social Media : केरल की डीसीपी मेरिन जोसेफ ने ऐसा केस सॉल्व किया, जिसको लेकर उनकी खूब तारीफ हो रही है. एक शख्स 13 साल की बच्ची का रेप करके सऊदी भाग गया था. कोल्लम पुलिस कमिश्नर मेरिन जोसेफ रियाद से रेप के आरोपी सुनील कुमार भद्रन को पलड़कर ले आईं.

By : News RedBull | Published On: Jul 18, 2019 |
1917


रेप होने पर जान दे दी थी बच्ची ने,केरल की IPS सऊदी से ऐसे पकड़कर वापस लाईं रेपिस्ट को|NewsRedbull

केरल :Online Desk NewsRedbull  मेरीन जोसफ केरल कैडर की आईपीएस हैं। जब वे 6 th क्लास में थीं तब उन्होंने सिविल सर्विस ज्वाइन करने के बारे में सोचा था। इसके बाद कुछ समय बाद ही उन्होंने Exam की तैयारी शुरू की और रेग्युलर स्टडी और नोट्स तैयार कर स्टडी की, इस कारण वे पहली बार में ही Exam क्लियर करके IPS अफसर बन गईं। बता दें कि इस साल वे प्रमोट होकर बतौर SP बन गई हैं और कमांडेंट ऑफ केरल ऑर्म्ड पुलिस बटालियन 2 में पोस्टेड हुई हैं।

डीसीपी मेरिन जोसेफ ने ऐसा केस सॉल्व किया, जिसको लेकर उनकी खूब तारीफ हो रही है. एक शख्स 13 साल की बच्ची का रेप करके सऊदी भाग गया था. कोल्लम पुलिस कमिश्नर मेरिन जोसेफ रियाद से रेप के आरोपी सुनील कुमार भद्रन को पलड़कर ले आईं. सुनील कमार भद्रन सऊदी अरब में कंस्ट्रक्शन वर्कर था और वो 2017 में बच्ची का रेप करके भाग गया था. तब से ही केरल में ये शख्स वॉन्टेड था. 

डीसीपी मेरिन जोसेफ

खबर के मुताबिक, सुनील सिंह छुट्टियां मनाने के लिए केरल आया था. उस दौरान उसने दोस्त की 13 साल की भांजी का यौन शोषण किया. बच्ची ने परिवार को ये बात बताई और परिवार पुलिस के पास पहुंचा. पुलिस ने लुक आउट नोटिस जारी किया तब तक सुनील देश छोड़कर सऊदी जा चुका था.

बच्ची को कोल्लम के कारीडोड़ के सरकारी महिला मंदिरम रेस्क्यू होम में शिफ्ट कर दिया गया. जून 2017 को उसने खुद को खत्म कर लिया. 

मेरीन को बुक्स पढ़ना बहुत पसंद है।

दो साल बाद जून 2019 को मेरिन जोफेस कोल्लम में चार्ज लिया. उन्होंने महिलाओं और बच्चों से जुड़े पेंडिंग केस की फाइल्स मंगवाई. जहां उनको इस केस के बारे में पता चला. इंटरपोल नोटिस इश्यू कर चुकी थी और केस में आगे कुछ नहीं हुआ था. उनको खबर लगी कि लोगों में केस को लेकर काफी गुस्सा होने के बाद भी केस में कुछ नया नहीं हुआ. 

उन्होंने कहा- 'मुझे इस केस के बारे में पता चला, दो साल से आरोपी फरार था. केरल पुलिस की अंतर्राष्ट्रीय जांच एजेंसी सऊदी पुलिस के साथ काम कर रही थी, हमने सिर्फ इन प्रयासों को मजबूत किया.' इंटरपोल द्वारा नोटिस जारी करने के बाद केस आगे नहीं बढ़ा और वहीं के वही अटका रहा.

Related image

मेरिन सऊदी अरब पहुंची. कागजी कार्रवाई के बाद आरोपी सुनील कुमार को पकड़कर भारत ले आईं. सुनील पहला आरोपी है जिसे केरल में किए क्राइम के लिए प्रत्यर्पित कर वापस लाया जा सका है.

- मेरीन जोसफ का जन्म केरल में ही हुआ था और उनकी शादी 2 फरवरी 2015 को हुई। केरल निवासी साइकियाट्रिस्ट डॉ. क्रिस अब्राहम को जीवन साथी चुना।
- उनके पिता कृषि मंत्रालय में प्रमुख सलाहकार हैं और उनकी मां अर्थशास्त्र की टीचर हैं।
- मेरीन ने दिल्ली के सेंट स्टीफंस कॉलेज से बीए ऑनर्स और MA हिस्ट्री की डिग्री हासिल की।
- सन् 2012 में पहले प्रयास में ही सिविल सर्विस परीक्षा पास की।

Related News

Like Us

HEADLINES

अयोध्या पुलिस ने क्यों की है सोलह हज़ार स्वयंसेवियों की तैनाती, पढ़िए ख़बर | NewsRedbull | दो बार नोबेल जीतने वाली एकमात्र महिला हैं मैरी क्यूरी, इस खोज के चलते गई थी जान |NewsRedbull | पाक में हिंदू मेडिकल छात्रा की मौत की रिपोर्ट में खुलासा, पंखे पर लटकाने से पहले...पढ़िए ख़बर |NewsRedbull | जानिये क्यों मुरीद हुए है वीवीएस लक्ष्मण कानपुर के इस चाय बेचने वाले से ! NewsRedbull | बोले गोपाल कांडा- मेरी रगों में बहता है RSS का खून |NewsRedbull |