PM मोदी ने मोदी को लंदन में कराया गिरफ्तार, पढ़िये पूरा मामला|NewsRedbull

Picture- Courtesy from social media

By : News RedBull | Published On: Mar 20, 2019 |
507


PM मोदी ने मोदी को लंदन में कराया गिरफ्तार, पढ़िये पूरा मामला|NewsRedbull

लंदन। 13 हजार करोड़ के पीएनबी घोटाले के आरोपी बिजनेसमैन नीरव मोदी को लंदन की पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया है। पुलिस नीरव मोदी को 3:30 बजे लंदन के वेस्ट मिंस्टर कोर्ट में पेश करेगी। बता दें कि, नीरव मोदी भारत के भागकर लंदन में कई महीनों से रह रहा था।

-------------------/////------------------

-लंदन में गिरफ्तार किया गया भगोड़ा कारोबारी नीरव मोदी- बैंकों का 13 हजार करोड़ रुपये लेकर फरार होने का आरोप- लंदन की सड़क पर दिखा था घूमता, खोल लिया था हीरा का शोरुम
- ईडी, सीबीआई ने प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटिश सरकार से किया अनुरोध
- वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने जारी किया था गिरफ्तारी वारंट 

-----------------------/////--------------------

हाल ही उसका लंदन की सड़कों पर घूमते हुए एक वीडियो सामने आया था। जिसके बाद भारत सरकार ने उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। नीरव मोदी की गिरफ्तारी भारतीय एजेंसियों के लिए एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। 

 माल्या से अलग है नीरव मोदी का केस

अगर विजय माल्या के मामले की नीरव मोदी के मामले से तुलना करते हैं तो उसमें काफी अंतर है. क्योंकि, विजय माल्या पर भारत में बैंकों के लोन को डिफॉल्ट घोषित कर लंदन भाग जाने का आरोप है.

जबकि नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी ने विदेश में कर्ज लेने के लिए धोखे से गारंटी पत्र (एलओयू) हासिल करके पंजाब नेशनल बैंक को करीब 13000 करोड़ रुपए का चूना लगाया.  

बताया जा रहा है कि, लंदन पुलिस ने भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी को बुधवार को लंदन के होलबोर्न मेट्रो स्टेशन से गिरफ्तार किया है। अब लंदन पुलिस उसे वेस्ट मिंस्टर कोर्ट पेश करने वाली है। बताया जा रहा है कि, कोर्ट में पेश होने के बाद नीरव मोदी जमानत ले सकता है।

उसके बाद उसके प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू होगी। अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद नीरव मोदी जमानत के लिए अदालत के समक्ष लाया जाएगा। 

इससे पहले सोमवार को ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया था।13,500 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले का नीरव मोदी मुख्य आरोपी है।

इंटरपोल ने पिछले साल जुलाई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की अपील पर नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था।

वहीं भारत सरकार की ओर से नीरव मोदी का पासपोर्ट रद्द किया जा चुका है। सीबीआई ने इंटरपोल के सभी 190 देशों को नीरव मोदी को रोकने के बारे में चिट्ठी लिखी थी। 

Related News

Like Us

HEADLINES

बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका, मशहूर कोरियोग्राफर का निधन | BREAKING कानपुर: बदमाशों से मुठभेड़ में सीओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद | कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, हुयी मौतें, नहीं पहुंच पाए ट्रेडिंग हॉल तक | मायावती की दो टूक: कांग्रेस के लोग करते हैं बेहूदी बातें, इस मुद्दे पर हम है BJP के साथ! | कोरोना से लेकर लद्दाख, पढ़ें PM मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें ! |