अखिलेश का आग्रह भी न रोक पाया नरेश अग्रवाल को,राज्यसभा के टिकट पर मचा घमासाम, हुए BJP के ! NewsREdbull

नरेश अग्रवाल की नाराजगी की सबसे बड़ी वजह यह है कि पिछले काफी समय वे राष्ट्रीय राजनीति में सपा के प्रमुख चेहरे रहे हैं. यही नहीं वो राज्यसभा में सबसे ज्यादा मुखर रहे हैं और पार्टी की रीतियों-नीतियों को केंद्रीय स्तर पर उठाते रहे हैं. समाजवादी पार्टी में जब अखिलेश बनाम मुलायम की जंग छिड़ी हुई थी तब नरेश अग्रवाल ने खुलकर अखिलेश यादव का साथ दिया था. लेकिन इसके बावजूद पार्टी ने जया बच्चन को राज्यसभा भेजने का फैसला किया और उनका पत्ता काट दिया गया.

By : News RedBull | Published On: Mar 12, 2018 |
2026


अखिलेश का आग्रह भी न रोक पाया नरेश अग्रवाल को,राज्यसभा के टिकट पर मचा घमासाम, हुए BJP के ! NewsREdbull

लखनऊ / नयी दिल्ली : समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश को बड़ा झटका लगा है। पार्टी प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने समाजवादी पार्ट छोड़ दी है। 
Image result for नरेश अग्रवाल
नरेश अग्रवाल बीजेपी में शामिल हो गए हैं। नरेश अग्रवाल ने अपने विधायक बेटे नितिन अग्रवाल समेत अन्य समर्थकों के साथ बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। रेल मंत्री पियूष गोयल ने उन्हें दिल्ली स्थित बीजेपी ऑफिस में पार्टी में ज्वाइन करवाया।  
आपको बात दें कि नरेश अग्रवाल का राज्यसभा कार्यकाल 23 मार्च को खत्म हो रहा है, लेकिन समाजवादी पार्टी ने उन्हें दोबारा राज्यसभा न भेजते हुए जया बच्चन को उम्मीदवार बनाया है।  

 इस मौके पर नरेश अग्रवाल ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के काम से बहुत प्रभावित हूं। पीएम मोदी के काम से पूरे विश्व में देश का मान बढ़ा है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं समाजवादी पार्टी में मुलायम सिंह और रामगोपाल यादव की जरुर इज्जत करता हूं, लेकिन जिस तरह से समाजवादी पार्टी ने कभी कांग्रेस से तो कभी क्षेत्रीय पार्टियों से गठबंधन किया, उससे सपा कमजोर हुई है। 

Image result for नरेश अग्रवाल

वरिष्ठ समाजवादी पार्टी नेता नरेश अग्रवाल सोमवार को बीजेपी में शामिल हो गए . नरेश अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी से राज्यसभा टिकट न मिलने की वजह से पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने का फैसला लिया.  समाजवादी पार्टी के पास उत्तर प्रदेश में 47 विधायक हैं, जिनमें से सिर्फ एक को ही उच्च सदन में भेजा जा सकता है. पार्टी ने उच्च सदन के लिए जया बच्चन का चुनाव किया है. 

Image result for नरेश अग्रवाल
इस फैसले से नाराज़ नरेश अग्रवाल ने बीजेपी से संपर्क किया, जिसके बाद सूत्रों के मुताबिक, उन्हें देर शाम भगवा केंप में शामिल होने का निमंत्रण मिला.  समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव नरेश अग्रवाल की बीजेपी से साठगांठ से परेशान थे. इसी मुद्दे को शांत करने के लिए समाजवादी पार्टी ने अग्रवाल की जगह जया बच्चन को उच्च सदन का उम्मीदवार चुना.

Related News

Like Us

HEADLINES

बड़ा फ़ैसला: मोदी सरकार नहीं सौंपेगी आतंकियों की लाश, यहाँ कर दी जाएगी दफ़न NewsRedbull | UP: उन्नाव में बालू से भरा ट्रक कार पर पलटा, 5 की मौत, दो घायल NewsRedbull | प्रोजेक्ट भारत के लिए बनेगा परेशानी का सबब, चीन और नेपाल के बीच हुए 14 समझौते NewsRedbull | पिता चलाते हैं चाय की दुकान अब बेटी उड़ाएगी लड़ाकू विमान, पढिये पूरी खबर ! NewsRedbull | कबड्डी मास्टर्स 2018: भारत ने पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट का किया शानदार आगाज! NewsRedbull |