BSF जवान ने परेड को कहा ‘मोदी प्रोग्राम’ -मिली सज़ा, जानिए फिर PM मोदी ने कैसे दिलाई राहत |NewsRedbull

picture courtesy from social media

By : News RedBull | Published On: Mar 07, 2018 |
467


BSF जवान ने परेड को कहा  ‘मोदी प्रोग्राम’ -मिली सज़ा, जानिए फिर PM मोदी ने कैसे दिलाई राहत |NewsRedbull

नई दिल्‍ली: नियमित अभ्यास के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति ‘असम्मान’ दिखाने वाले बीएसएफ के एक जवान को बल ने सात दिन की वेतन कटौती का दंड दिया था. लेकिन प्रधानमंत्री ने बुधवार को बल को निर्देश दिया कि वह तत्काल यह आदेश वापस ले जिसके बाद जवान को राहत मिली. पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में तैनात बीएसएफ की 15वीं बटालियन के कॉन्स्टेबल संजीव कुमार को उनके कमांडिंग अफसर (सीओ) ने 21 फरवरी को सुबह के अभ्यास के दौरान ‘मोदी प्रोग्राम’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल करने का ‘दोषी’ पाया था. 

Image result for bsf-cuts-jawans-pay-for-disrespecting-pm-modi-objects
FILE PIC

इकाई के सीओ कमांडेंट अनूप लाल भगत ने आदेश जारी कर ‘प्रधानमंत्री के प्रति असम्मान जताने के लिए’ जवान पर ‘सात दिन का वेतन जुर्माना’ लगाया जिसका मतलब है वेतन में से एक हफ्ते के पैसे की कटौती.’


Image result for bsf-cuts-jawans-pay-for-disrespecting-pm-modi-objects

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री ने अप्रसन्नता जाहिर की और बल को निर्देश दिया कि वह दंड को तत्काल वापस लें. आदेश को रद्द कर दिया गया और मामले से विवेकपूर्ण तरीके से नहीं निबटने के लिए संबद्ध कमांडेंट को आगाह किया गया.’’ अधिकारियों ने बताया कि जीरो परेड या अपनी आधिकारिक गतिविधियों के बारे में वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी देने वाली रिपोर्टिंग असेंबली के दौरान जवान ने एक कार्यक्रम का जिक्र किया जिसमें वह शामिल हुआ था. इस कार्यक्रम को उसने ‘मोदी कार्यक्रम’ कहा.
उन्होंने बताया कि सीओ ने प्रधानमंत्री के प्रति जवान के इस संदर्भ को अनुचित पाया और उसके खिलाफ जांच का आदेश दिया. अधिकारियों ने बताया कि जांच एक दिन में पूरी हो गई और इसमें कॉन्स्टेबल कुमार को दोषी माना गया.

Related News

Like Us

HEADLINES

बड़ा फ़ैसला: मोदी सरकार नहीं सौंपेगी आतंकियों की लाश, यहाँ कर दी जाएगी दफ़न NewsRedbull | UP: उन्नाव में बालू से भरा ट्रक कार पर पलटा, 5 की मौत, दो घायल NewsRedbull | प्रोजेक्ट भारत के लिए बनेगा परेशानी का सबब, चीन और नेपाल के बीच हुए 14 समझौते NewsRedbull | पिता चलाते हैं चाय की दुकान अब बेटी उड़ाएगी लड़ाकू विमान, पढिये पूरी खबर ! NewsRedbull | कबड्डी मास्टर्स 2018: भारत ने पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट का किया शानदार आगाज! NewsRedbull |