जानिये कौन से है 5 एंड्रॉयड ऐप जिनसे हो सकती है घर बैठे कमाई ! NewsRedbull

Picture courtesy from Social Media

By : News RedBull | Published On: Jan 29, 2018 |
315


जानिये कौन से है 5 एंड्रॉयड ऐप जिनसे हो सकती है घर बैठे कमाई ! NewsRedbull

हमने इस लेख में उन ऐप के बारे में बताया है कि जिन्हें गूगल प्लेस्टोर पर ठीक-ठाक रेटिंग मिली है और यूज़र ने फीडबैक भी अच्छे दिए हैं-
 

Freelancer - Hire & Find Jobs

Image result for Freelancer - Hire & Find Jobs app

जैसा कि आप नाम से अंदाजा लगा सकते हैं, यह एक फ्रीलांसिंग App है, जिससे दुनियाभर से 'काम देने वाले' और 'काम करने वाले लोग' जुड़े हुए हैं। यहां आप काम मांग भी सकते हैं और काम दे भी सकते हैं। ई-मेल या किसी सोशल मीडियम से साइन अप करने के बाद यह ऐप आपकी स्किल के हिसाब से आपको कामों की सूची दिखाता है। गूगल प्लेस्टोर पर 4.1 रेटिंग वाले इस ऐप के जरिए आप अपनी रुचि का काम चुनकर बिडिंग (काम देने वाले के बजट के अनुसार बोली) लगा सकते हैं। इस ऐप में जब आपका पेमेंट किया जाता है, तो कुछ पैसे कमिशन फी के तौर पर काटे जाते हैं। यह ऐप यूजर को प्रीमियम व बेसिक सब्सक्रिप्शन जैसे विकल्प भी देता है, जिसमें दावा किया जाता है कि आपको काम जल्द से जल्द मिलेगा और अच्छी कमाई होगी। यहां आपको अनुवाद, प्रोडक्शन, स्क्रिप्ट लेखन, वेबसाइट डिजाइनिंग और वॉयसओवर जैसे कई फ्रीलांस काम मिल सकते हैं। फ्रीलांसर डॉट कॉम का अधिकृत दफ्तर ऑस्ट्रेलिया में है। यह ऐप एंड्रॉयड और आईओएस, दोनों पर उपलब्ध है। आप गूगल प्लेस्टोर और ऐप्पल स्टोर पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।
 

efii - Freelancers Near Me

Image result for efii - Freelancers Near Me app

एफी एक फ्रीलांसिंग App है, जो आपको करीब के इलाके में काम देने वाले से जोड़ने का दावा करता है। स्पैनिश सिखाने से लेकर फिटनेस ट्रेनर तक और फोटोग्राफर से लेकर मेकअप आर्टिस्ट तक का पार्टटाइम काम यहां आप पा सकते और कर सकते हैं। इस ऐप में साइन करने के बाद आप 'सर्विस ऑफर' कर सकते हैं या 'सर्विस की रिक्वेस्ट' कर सकते हैं। इस ऐप में 20 विभिन्न कैटेगरी, लोकेशन के आधार पर चयन जैसे फीचर दिए गए हैं। इस ऐप की रेटिंग गूगल प्लेस्टोर पर 4.7 है।     
 


Truelancer.com - Search Jobs & Hire Freelancer

Image result for Truelancer.com - Search Jobs & Hire Freelancer app

इस कड़ी में अगला ऐप है ट्रूलांसर डॉट कॉम। गूगल प्लेस्टोर पर 4.4  रेटिंग वाला यह App दावा करता है कि यहां आप काम ढूंढ भी सकते हैं और दूसरों को काम दे भी सकते हैं। यह ऐप आपके काम का भुगतान पेपाल, पेटीएम जैसे वॉलेट माध्यमों के ज़रिए करता है। यहां आप किसी के निजी बिजनेस के लिए बैनर या लोगो तैयार करने, कंटेंट देने, अनुवाद करने जैसे तमाम काम चुन सकते हैं।
 

Fiverr - Freelance Services

Image result for Fiverr - Freelance Services app


गूगल प्लेस्टोर पर इस फ्रीलांसिंग App की रेटिंग 4.6 है। यह ऐप आपको 116 तरह की कैटिगरी में आपको काम दिलाने का दावा करता है। यहां आप ब्लॉगिंग, वॉयसओवर, प्रमोशन, डिजिटल मार्केटिंग जैसे क्षेत्रों में काम पा सकते हैं या किसी को काम दे सकते हैं। यह ऐप आपको एक रिक्वेस्ट डालने को कहता है, जिसमें आप अपना परिचय, आप जो काम करना चाहते हैं, उसका ब्यौरा भर दें। इसके बाद जरूरतमंद पार्टी आपसे संपर्क करती है और अपने बजट के हिसाब से आपको फी ऑफर करती है। इस ऐप के अधिकृत दफ्तर सैन फ्रांसिस्को, मियामी और न्यूयॉर्क में हैं।
 

Taskkers - Local Freelancer

Image result for Taskkers - Local Freelancerv app

गूगल प्लेस्टोर पर 4.6 रेटिंग वाला यह App आपको अपने शहर से लेकर विदेशों तक से काम दिलाने का दावा करता है। यह ऐप वेब डिजाइनिंग से लेकर फोटोग्राफी और कंटेंट से लेकर प्रोडक्शन जैसे क्षेत्रों में आपको काम दिलाने का दावा करता है। भारत में इसका दफ्तर गुजरात के सूरत शहर में है। आप यहां साइन अप कर अपने रुचि और क्षेत्र से जुड़ा काम तलाश सकते हैं या दूसरों को काम दे सकते हैं।
 
आपको बता दें कि हम इनमें से किसी भी ऐप को रेटिंग नहीं दे रहे हैं। गूगल प्लेस्टोर पर इनकी रेटिंग और यूजर रिव्यू के आधार पर सूची तैयार की गई है। हम आपको ऐप के बारे विस्तृत जानकारी हासिल करने के लिए पैनी नजर के साथ नियम और शर्तें पढ़ने का सुझाव देंगे।

Related News

Like Us

HEADLINES

BREAKING: उड़ान भरने के 13 मिनट बाद ही विमान क्रैश | NewsRedbull | BIG News: फैसला विपरीत आया तो कानून बनाकर करेंगे राम मंदिर निर्माण! NewsRedbull | ब्रेकिंग: बाबरी मस्जिद के पक्षकार को धमकी,FIR दर्ज़,आरोपी गिरफ्तार NewsRedbull | ब्रेकिंग: CBI डायरेक्टर आलोक वर्मा के घर के बाहर से चार संदिग्ध गिरफ्तार NewsRedbull | देश के इतिहास में लाल किले पर पहली बार 21 अक्टूबर को भी PM मोदी ने फ़हराया झंडा ! |