शिखर धवन के शतक से टीम इंडिया 8 विकेट से जीती, सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा

Picture courtesy from Social Media स्पिन जोड़ी युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव की बेहतरीन गेंदबाजी (तीन-तीन विकेट) और फिर शिखर धवन (नाबाद 100) व श्रेयस अय्यर (65) की पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने आज यहां निर्णायक तीसरे वनडे मैच में श्रीलंका को 8 विकेट से हरा दिया.

By : News RedBull | Published On: Dec 17, 2017 |
196


शिखर धवन के शतक से टीम इंडिया 8 विकेट से जीती, सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा

विशाखापट्टनम: स्पिन जोड़ी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम आज यहां तीसरे वनडे मैच में श्रीलंका टीम को 44.5 ओवर में 215 रन पर आउट करने में कामयाब हो गई. मैच में श्रीलंका का स्‍कोर एक समय 22 ओवर में 130 रन के पार पहुंच गया था और लग रहा था कि मेहमान टीम 300 के ऊपर रन बनाकर भारत को बड़ी चुनौती देने में सफल होगी लेकिन बीच के ओवरों में चहल-यादव ने लगातार विकेट लेकर रन गति पर ब्रेक लगा दिया. श्रीलंका के लिए उपुल थरंगा ने 82 गेंदों पर 95 रन की तूफानी पारी खेली. उन्‍होंने दूसरे विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी की. इस समय श्रीलंका की रन गति छह रन प्रति ओवर के आसपास थी. इन दोनों के आउट होने के बाद श्रीलंका लगातार विकेट गंवाती रही और 215  रन पर सिमट गई. भारत के लिए चहल और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट हासिल किएरोहित शर्मा के रणबांकुरों और रवि शास्त्री के चेलों ने विशाखापट्टनम में श्रीलंका को आठ से पटखनी देने के साथ ही एक और कारनामा कर डाला. यह वह कारनामा रहा, जो पहले कभी नहीं हुआ और इसमें नियमित कप्तान विराट कोहली का भी पूरा-पूरा योगदान रहा. कहा जा सकता है कि श्रीलंका पर 2-1 से जीत के साथ ही भारतीय टीम ने वनडे में एक नया इतिहास रच दिया. वास्तव में इस इतिहास रचने में शिखर धवन का भी बड़ा योगदान रहा. 

स्पिन जोड़ी युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव की बेहतरीन गेंदबाजी (तीन-तीन विकेट) और फिर शिखर धवन (नाबाद 100) व श्रेयस अय्यर (65) की पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने आज यहां निर्णायक तीसरे वनडे मैच में श्रीलंका को 8 विकेट से हरा दिया.


Related News

Like Us

HEADLINES

बांग्लादेश में रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों के लिए मोदी सरकार ने भेजी राहत ! NewsRedbull | BJP के 2019 के चुनाव पर अखिलेश ने दिया चौंका देने वाला बयान ! NewsRedbull | Big News: गैस पाइप लाइन में 70 धमाके, तीन शहरों को खाली कराया गया |NEwsRedbull | शिक्षा मंत्री का ट्वीट वायरल, हिंदी दिवस के संदेश में ढेरों गलतियां ! NewsRedbull | यहाँ पर हिंदू मंदिरों में बलि पर लगेगी रोक, मुस्लिमों को रहेगी आजादी ! NewsRedbull |