ब्रिटेन के PM को बम विस्फोट कर हत्या की साज़िश का भंडाफोड़, दो आतंकी अरेस्ट

Picture courtesy from Social Media (FILE PHOTO)

By : News RedBull | Published On: Dec 06, 2017 |
87


ब्रिटेन के PM को बम विस्फोट कर हत्या की साज़िश का भंडाफोड़, दो आतंकी अरेस्ट

स्काई न्यूज के मुताबिक ब्रिटेन की सिक्योरिटी सर्विस एमआई 5 के डायरेक्टर एंड्रयू पार्कर ने ब्रिटेन के कैबिनेट मंत्रियों से कहा कि संदिग्धों ने डाउनिंग स्ट्रीट पर विस्फोट करने की योजना बनाई थी। इसके बाद पीएम थेरेसा मे की हत्या करने की प्लानिंग थी।

दोनों कथित आतंकियों को 26 नवंबर को एमआई 5, स्कॉटलैंड यार्ड और वेस्ट मिडलैंड्स के काउंटर टेरेरिज्म पुलिस ऑफिसर्स ने एक जॉइंट ऑपरेशन में अरेस्ट किया था।

आतंकी साजिश के सिलसिले में गिरफ्तार लोगों को 6 दिसंबर को वेस्‍टमिंस्‍टर मजिस्‍ट्रेट कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस के मुताबिक इनकी पहचान उत्‍तरी लंदन के रहने वाले नायमूर जकारिया रहमान (20) और दक्षिण-पूर्व बर्मिंघम के रहने वाले मोहम्‍मद अकीब इमरान (21) के रूप में हुई है।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने मंगलवार को बताया कि इन्‍हें पिछले सप्‍ताह गिरफ्तार किया था और उन पर आतंकवादी वारदातों को अंजाम देने की साजिश रचने के आरोप लगाए गए हैं। हाल ही में थेरेसा मे के प्रवक्‍ता ने कहा था कि ब्रिटेन ने पिछले 12 महीनों में नौ आतंकवादी साजिशों को नाकाम किया गया है।

थेरेसा मे की कथित हत्या की खबर सुरक्षा अधिकारियों के दावों के खिलाफ है, जिसमें ब्रिटेन को आतंकवादी खतरे का सामना करना पड़ रहा है, पार्कर ने हाल ही में एक भाषण में दावा किया था कि उनके 34 साल के करियर में यह सबसे बुरा समय है। 

अभी ब्रिटेन में आतंकी खतरे का लेवल गंभीर है, जिसका मतलब है कि हमले की संभावना है।

आपको बता दें कि इसी साल मार्च में खालिद मसूद नाम के शख्स ने वेस्टमिंस्टर ब्रिज के पास पैदल चलने वालों पर कार चढ़ा दी थी। उसने पार्लियामेंट की सुरक्षा में तैनात एक सुरक्षाकर्मी को भी मार दिया था। हमले में 5 लोग मारे गए थे। मई में मैनचेस्टर एरीना के एक कॉन्सर्ट में हुए हमले में 22 लोग मारे गए थे।

मई में ही नॉर्थ लंदन की एक मस्जिद में हुए हमले में एक शख्स की मौत हो गई थी। अगस्त में बकिंघम पैलेस के पास तलवार लिए एक शख्स को अरेस्ट किया गया था। ये शख्स ‘अल्लाह-हु-अकबर’ के नारे लगा रहा था। सितंबर में पार्संस ग्रीन स्टेशन पर ट्यूब ट्रेन में ब्लास्ट की कोशिश को नाकाम कर दिया गया.

Related News

Like Us

HEADLINES

बांग्लादेश में रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों के लिए मोदी सरकार ने भेजी राहत ! NewsRedbull | BJP के 2019 के चुनाव पर अखिलेश ने दिया चौंका देने वाला बयान ! NewsRedbull | Big News: गैस पाइप लाइन में 70 धमाके, तीन शहरों को खाली कराया गया |NEwsRedbull | शिक्षा मंत्री का ट्वीट वायरल, हिंदी दिवस के संदेश में ढेरों गलतियां ! NewsRedbull | यहाँ पर हिंदू मंदिरों में बलि पर लगेगी रोक, मुस्लिमों को रहेगी आजादी ! NewsRedbull |