गुजरात चुनाव को लेकर ओवैसी ने कही बड़ी बात, UP में मुस्लिमों-दलितों का विकल्प बना AIMIM

Picture courtesy from Social Media

By : News RedBull | Published On: Dec 05, 2017 |
884


गुजरात चुनाव को लेकर ओवैसी ने कही बड़ी बात, UP में मुस्लिमों-दलितों का विकल्प बना AIMIM

एक तरफ कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी में गुजरात चुनाव के बीच मंदिर पर पॉलिटिक्स चल रही है तो अब इस विवाद में AIMIM प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी कूद पड़े हैं. ओवैसी ने चुनाव प्रचार के दौरान मंदिर जाने को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों पर सवाल उठाए हैं. उत्तर प्रदेश की राजनीति में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन यानी एआईएमआईएम ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है. 
Image result for Asaduddin Owaisi
निकाय चुनाव में एआईएमआईएम के प्रदर्शन ने सपा, बसपा और कांग्रेस के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं. यूपी के नगर निकाय चुनाव में पार्टी ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है. उससे साफ हा​ता है कि एआईएमआईएम को मुस्लिम और दलित वोटर नए विकल्प के तौर पर देखने लगे हैं.  
   यूपी नगर निकाय चुनाव में एआईएमआईएम ने अलग-अलग जिलों में करीब 26 सीटें हासिल की हैं. वहीं पार्टी ने पूरे प्रदेश में सिर्फ एक मेयर प्रत्याशी फिरोजाबाद में खड़ा किया था. पहली बार के चुनाव में ही एआईएमआईएम के प्रत्याशी ने सपा और बसपा जैसी दिग्गज पार्टियों को पीछे छोड़ दिया.

सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी-कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि जो हम पर आरोप लगाते हैं, वो खुद मंदिर जा रहे हैं. ओवैसी ने सीधे तौर पर कहा कि कांग्रेस और बीजेपी गुजरात चुनाव में धर्म की राजनीति कर रही हैं.  
Image result for Asaduddin Owaisi
दरअसल, गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिरों में जाकर मत्था टेक रहे हैं. राहुल गांधी के मंदिर जाने पर बीजेपी लगातार सवाल उठा रही है. यहां तक कि पार्टी ने राहुल के हिंदू होने तक पर सवाल उठा दिए हैं. इसी पर ओवैसी ने दोनों पार्टियों को घेरा है. ओवैसी ने इस बहाने अपने ऊपर लगने वाले धर्म की राजनीति के आरोपों पर भी पलटवार करने की कोशिश की है. ओवैसी ने कहा है कि हम भारतीय हैं और हमें यही रहना चाहिए.  
   बता दें राहुल गांधी ने गुजरात नवसृजन यात्रा की शुरुआत द्वारकाधीश मंदिर जाकर की थी. इसके बाद वो सोमनाथ मंदिर भी जा चुके हैं. राहुल के इस बदले तेवर को बीजेपी पॉलिटिकल स्टंट करार दे रही है. वहीं कांग्रेस का कहना है कि भक्ति पर सिर्फ बीजेपी या मोदी का अधिकार नहीं है.

Related News

Like Us

HEADLINES

बड़ा फ़ैसला: मोदी सरकार नहीं सौंपेगी आतंकियों की लाश, यहाँ कर दी जाएगी दफ़न NewsRedbull | UP: उन्नाव में बालू से भरा ट्रक कार पर पलटा, 5 की मौत, दो घायल NewsRedbull | प्रोजेक्ट भारत के लिए बनेगा परेशानी का सबब, चीन और नेपाल के बीच हुए 14 समझौते NewsRedbull | पिता चलाते हैं चाय की दुकान अब बेटी उड़ाएगी लड़ाकू विमान, पढिये पूरी खबर ! NewsRedbull | कबड्डी मास्टर्स 2018: भारत ने पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट का किया शानदार आगाज! NewsRedbull |