परम्पराओं के ताबूत में IAS यादव दंपत्ति ने ठोंकी कील, कैसा किया स्वयंवर

इस शादी की खबर और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. लोग इसे खूब शेयर कर रहें हैं और इस शादी पर बड़ी सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहें हैं।

By : News RedBull | Published On: Dec 05, 2017 |
2390


परम्पराओं के ताबूत में IAS यादव दंपत्ति ने ठोंकी कील, कैसा किया स्वयंवर

खंडवा, दो युवा यादव आईएएस अफसरों की सादगी से हुयी शादी आम से लेकर खास तक के लिये एक मिसाल बन गयी है।इस अवसर पर  दोनों युवा  आईएएस अफसरों ने बड़ा संदेश देते हुये  कहा कि हमने इसलिए ऐसी शादी कि ताकि लोगों को बता सकें कि कम खर्च में सादगी से शादी हो सकती है, आप उसमें फिजूल पैसा न बहाएं। उन्होने कहा कि जितना अपनी हैसियत में हो खर्च करें, लेकिन शादी मे शो-बाजी  के लिये कर्ज न लें। मध्यप्रदेश के खंडवा के कलेक्ट्रेट में आईएएस प्रीति यादव और आईएएस दिलीप यादव ने मात्र एक दूसरे को माला पहनाकर शादी संपन्न की। यह शादी खंडवा के कलेक्टोरेट में हुई।कलेक्टर अभिषेक सिंह के सामने दोनों ने कोर्ट मैरिज की औपचारिकतायें पूरी की , इसके बाद दोनों ने दूसरे को माला पहनाकर मिठाई खिलाई। खंडवा के कलेक्ट्रेट में पदस्थ प्रीति यादव मूलत: यूपी की रहने वाली हैं।वहीं दिलीप यादव जयपुर के रहने वाले हैं और अभी नागालैंड में पदस्थ हैं।प्रीति से शादी करने के लिए दिलीप खुद खंडवा आए ।

शादी के बाद दोनों युवा  आईएएस अफसरों ने कहा कि शादी कहीं भी हो प्रमाण पत्र सभी को बनवाना होता है ऐसे में शादी के लिए कोर्ट से बेहतर कोई जगह नहीं हो सकती है। खंडवा कलेक्टर अभिषेक सिंह, एसपी नवनीत भसीन और जिला पंचायत सीईओ वरद मूर्ति मिश्रा ने दोनों वर-वधू को बधाई देते हुए, उनके इस फैसले की सराहना की। उन्होंने कहा कि इससे लोगों को शादी में होने वाली फिजूलखर्ची रोकने और सादगी से शादी करने की प्रेरणा मिलेगी।

Related News

Like Us

HEADLINES

बांग्लादेश में रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों के लिए मोदी सरकार ने भेजी राहत ! NewsRedbull | BJP के 2019 के चुनाव पर अखिलेश ने दिया चौंका देने वाला बयान ! NewsRedbull | Big News: गैस पाइप लाइन में 70 धमाके, तीन शहरों को खाली कराया गया |NEwsRedbull | शिक्षा मंत्री का ट्वीट वायरल, हिंदी दिवस के संदेश में ढेरों गलतियां ! NewsRedbull | यहाँ पर हिंदू मंदिरों में बलि पर लगेगी रोक, मुस्लिमों को रहेगी आजादी ! NewsRedbull |