कानपुर में अखिलेश: कम बोले राजनीति पर, BJP पर निशाना-कहा फैमिली फंक्शन में आया हूँ

Picture courtesy from Social Media

By : News RedBull | Published On: Nov 13, 2017 |
2957

कानपुर में अखिलेश: कम बोले राजनीति पर, BJP पर निशाना-कहा फैमिली फंक्शन में आया हूँ

Image may contain: 2 people, people smiling
कानपुर: यहाँ के जाजमऊ विधान सभा सीट से विधायक इरफ़ान सोलंकी के भाई की शादी में आज अखिलेश यादव कानपुर पहुचे है . समाचार लिखे जाने तक उन्होंने कोई प्रेस वार्ता नहीं है लेकिन गाड़ी से उतरते ही उन्होंने पत्रकारों के कुछ सवालो के जवाब दिए और कहा कि मैं यहाँ फैमिली फंक्शन में आया हूँ . उनके आने पर समाजवादियों में जोश इतना बढ़ गया की देर तक अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगते रहे. आखिर में अखिलेश ने ही अभिवादन कर युवाओ को शांत होने को कहा. कानपुर में न्यूज़ रेडबुल को बहुत ही कम समय देते हुए यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के आगामी नगरीय निकाय चुनावों में भाजपा की पराजय से ही वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में इस पार्टी को केन्द्र की सत्ता से बाहर करने का रास्ता साफ होगा. उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यूपी सरकार समाजवादियों के काम का उद्घाटन कर रही है. बीते आठ माह में प्रदेश की भाजपा सरकार ने कोई काम नहीं किया है. सपा के कार्यकाल में किए गए कार्यों का ही सरकार फिर से उद्घाटन कर रही है. अगर इस सरकार ने प्रदेश के लिए कुछ नया काम किया हो तो उन्हें जनता को बताना चाहिए.
अपडेट न्यूज़ : देर शाम अखिलेश यादव ने प्रेस वार्ता की. प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि कानपुर ही नहीं उत्तर प्रदेश में जहाँ जहाँ भी समाजवादी पार्टी के लोग निकाय चुनाव लड़ रहे है उनको जमकर वोट दीजिये. समाजवादी पार्टी ही आपका दुःख समझ सकती है. उन्होंने कहा कि GST को लागू करने वाली सरकार खुद भ्रमित है और व्यापारियों का दुःख उनको नहीं दिखता है. कानपुर शहर लखनऊ से हर मामले में बड़ा है और मेरा कानपुर से विशेष स्नेह है.यहाँ पर एक्सपोर्ट करने वाले एपोर्ट नहीं कर प् रहे GST के कारण. बाज़ार के हालात ख़राब है और नोट बंदी की  मार का दर्द अभी तक है. नोट बंदी का की अफयादा हुआ ?
सरकार को बताना चाहिए ...अखिलेश ने फिर कहा की रूपया कला सफ़ेद नहीं होता बल्कि हमारा लेंन -देंन काला सफ़ेद होता है . नया नोट क्या काला धन के रूप में नहीं हो सकता. हमने काला दिन नहीं मनाया बल्कि खजांची का जन्मदिन मनाया. विकास का काम समाजवादी ही कर सकते है और करेगे. आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर जो भी गया है वो निराश नहीं हुआ और उसने समाजवादियो का आभार प्रकट किया है. देश में अगर सड़क बने तो ऐसी बने. 

हमने तो ऐसे काम कर डाले जो हमारे घोषणा पत्र में भी नहीं थी. बीजेपी का घोषणा पत्र अपने आप  में धोखा है. समज्वादी सरकार ने कानपुर में ग्रीन पार्क का खोया गौरव लौटाया है. आज दुनिया कानपुर की रौनक ग्रीन पार्क के जरिये देख रही है. दिल्ली में पोस्टर्स लगे है कि साइकिल चलाये और प्रदुषण भगाए. हमने यहाँ मेट्रो ट्रेन दी है लेकिन यहाँ काम क्यों रुक गया ये बीजेपी सरकार से पूछिए. बीजेपी ने प्रस्ताव ने जितने परिवर्तन किये है उसके अनुसार अब मेट्रो कानपूर में नहीं चल पायेगी लेकिन जब समाजवादी सरकार होगी तो मेट्रो भी चलेगी. बीजेपी ने धोखा देने का काम किया है. नवीन मार्किट की सुन्दरता का काम हमने किया और तमाम पार्किंग के लिए स्थान बनाये. लोहिया गार्डन हमारी दें है. बीजेपी ने गंगा नदी के लिए कुछ नहीं किया. तीन साल से ज्यादा समय बीत गया है अब तो. डायल 100 हमारी बहुत बड़ी उपलब्धि है. हमने कानपुर को 24 घंटे बिजली दी. देश की रक्षा करने का काम समाजवादियों ने किया है 

Related News

Like Us

क्रिकेट स्कोर्स और भी

HEADLINES

ताजमहल के पास मल्टीलेवल पार्किंग को लेकर योगी सरकार को राहत नहीं | BREAKING: शिवराज का ऐलान- पद्मावती राष्ट्रमाता, मध्‍य प्रदेश में नहीं दिखाई जाएगी पद्मावती फिल्‍म | कौन है PM मोदी के साथ बैठी ये महिला, जिसे विदेश दौरे पर साथ ले जाना नहीं भूलते PM, पढ़िए | कानपुर महापौर चुनाव : अपार जन समर्थन से जीत की राह निश्चित करने में लगीं प्रमिला पाण्डेय | अयोध्या: UP ATS पहुंची पूछताछ के लिए, रात 2 बजे विवादित परिसर के पास से 8 मुस्लिम युवक पुलिस की गिरफ्त में |