क्रिकेट : अंडर 19 एशिया कप में नेपाल ने भारत को चौंकाया

Picture courtesy from Social Media

By : News RedBull | Published On: Nov 13, 2017 |
95

क्रिकेट : अंडर 19 एशिया कप में नेपाल ने भारत को चौंकाया

कुआलालंपुर: कप्तान दीपेंद्र सिंह के अलाराउंड प्रदर्शन की बदौलत नेपाल ने अंडर 19 एशिया कप वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में उलटफेर करते हुए आज यहां पूर्व चैंपियन भारत को 19 रन से हरा दिया. मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए नेपाल की टीम ने मजबूत भारतीय टीम को हार के लिए मजबूर कर दिया.नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान दीपेंद्र सिंह के 88 रन की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 185 रन बनाए. जे सिंह ने भी 36 रन का योगदान दिया. जवाब में भारतीय टीम के बल्‍लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और पूरी टीम महज 166 रन बनाकर ढेर हो गई. भारत की ओर से कप्तान हिमांशु राणा ने सर्वाधिक 46 रन बनाए जबकि मनजोत कालरा ने 35 रन का योगदान दिया. टीम के अन्‍य बल्‍लेबाज नाकाम रहे और भारतीय टीम को मैच में हार का सामना करना पड़ा.

नेपाल ने कुआलालंपुर (मलेशिया) में खेले जा रहे अंडर-19 एशिया कप के तीसरे दिन रविवार को गत विजेता भारत को 19 रनों से शिकस्त देकर सबको चौंका दिया. नेपाल की जीत में उसके कप्तान दीपेंद्र सिंह एरी ने अहम भूमिका निभाई. दीपेंद्र ने पहले 88 रन की पारी खेली, जिससे नेपाल आठ विकेट पर 185 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में सफल रहा. क्रिकइंफो के अनुसार बाद में दीपेंद्र ने 39 रन देकर चार विकेट भी चटकाए. जिससे एक समय एक विकेट पर 91 रन बनाकर मजबूत स्थिति में नजर आ रहा भारत 166 रन पर ढेर हो गया. हिमांशु राणा (46) और मनजोत कालरा (35) ने पहले विकेट पर 65 रन बनाकर भारतीय टीम को बढ़िया शुरुआत दी. हिमांशु ने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया. हिमांशु के आउट होने पर भी भारत को 27 ओवर में 96 रन बनाने थे और नौ विकेट हाथ में थे. काम मुश्किल नहीं था. लेकिन बल्लेबाजी में कमाल दिखाने वाले दीपेंद्र ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम को 48.1 ओवरों में पवेलियन भेज दिया. दीपेंद्र के अलावा नेपाल की ओर से पवन सर्राफ और शहाब आलम ने भी 2-2 विकेट लिए. नेपाल को अगले मैच में मलेशिया से और भारत को बांग्लादेश से भिड़ना है. नेपाल को पहले मैच में बांग्लादेश ने दो विकेट से हराया था, जबकि भारत ने मलेशिया को 202 रनों से धुना था.

Related News

Like Us

क्रिकेट स्कोर्स और भी

HEADLINES

ताजमहल के पास मल्टीलेवल पार्किंग को लेकर योगी सरकार को राहत नहीं | BREAKING: शिवराज का ऐलान- पद्मावती राष्ट्रमाता, मध्‍य प्रदेश में नहीं दिखाई जाएगी पद्मावती फिल्‍म | कौन है PM मोदी के साथ बैठी ये महिला, जिसे विदेश दौरे पर साथ ले जाना नहीं भूलते PM, पढ़िए | कानपुर महापौर चुनाव : अपार जन समर्थन से जीत की राह निश्चित करने में लगीं प्रमिला पाण्डेय | अयोध्या: UP ATS पहुंची पूछताछ के लिए, रात 2 बजे विवादित परिसर के पास से 8 मुस्लिम युवक पुलिस की गिरफ्त में |