NEWS UPDATE : श्रीलंका में रोहिंग्या शरणार्थियों पर बौद्ध मतावलंबियों का हमला

इन आलोचकों ने इस ताजे हमले पर अपनी चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि कट्टर बौद्ध अनुनायियों द्वारा मुसलमानों की दुकानों पर हो रहे ये हमले नाजीवाद की याद दिलाते हैं.

By : News RedBull | Published On: Sep 27, 2017 |
126

NEWS UPDATE : श्रीलंका में रोहिंग्या शरणार्थियों पर बौद्ध मतावलंबियों का हमला

कोलंबो: कट्टर बौद्ध मतावलंबी श्रीलंका की राजधानी के पास रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए निर्धारित संयुक्त राष्ट्र के एक सुरक्षित भवन में घुस गए और अधिकारियों को मजबूर कर दिया कि वे इन लोगों को दूसरी जगह भेजे. बौद्ध मतावलंबी शरणार्थियों के बहुमंजिला परिसर में घुस गए. ‘‘हमने भीड़ को पीछे धकेल दिया और शरणार्थियों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है.’’ एक बौद्ध मतावलंबी ने फेसबुक पर एक लाइव कमेंट्री में कहा कि ये रोहिंग्या आतंकवादी हैं जिन्होंने म्यांमार में बौद्ध मतावलंबियों की हत्या की है. श्रीलंका की राजधानी, कोलंबो में बौद्ध भिक्षुओं के नेतृत्व में सैंकड़ों की संख्या में लोगों ने एक मुस्लिम कपड़े की दूकान पर हमला बोल दिया. बताया जा रहा है कि अचानक हुए इस हमले में कई स्थानीय लोग घायल हुए हैं. रिपोर्ट के अनुसार सिंहली बहुमत वाले बौद्ध भिक्षुओं का कट्टरपंथी गुट काफी समय से वहां रह रहे मुसलमानों के रहन-सहन और पहनावे की शैली पर अपनी आपत्ति जताता आया है. इन बौद्ध भिक्षुओं को मुसलमानों से कई शिकायतें हैं. उन्हें न सिर्फ इनके खान-पान के तरीके पसंद नहीं, बल्कि मुस्लिम महिलाओं के पहनावे से भी शिकायतें हैं. यही नहीं, मुस्लिम परिवारों में सदस्यों की लंबी-चौड़ी संख्या भी उन्हें फूटी आंखों नहीं सुहाती. बौद्ध धर्म के इन कट्टर अनुनायियों की आलोचना करने वाले उन पर नस्लवादी होने का आरोप लगाते हैं. इन आलोचकों ने इस ताजे हमले पर अपनी चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि कट्टर बौद्ध अनुनायियों द्वारा मुसलमानों की दुकानों पर हो रहे ये हमले नाजीवाद की याद दिलाते हैं.


Related News

Like Us

क्रिकेट स्कोर्स और भी

HEADLINES

ताजमहल के पास मल्टीलेवल पार्किंग को लेकर योगी सरकार को राहत नहीं | BREAKING: शिवराज का ऐलान- पद्मावती राष्ट्रमाता, मध्‍य प्रदेश में नहीं दिखाई जाएगी पद्मावती फिल्‍म | कौन है PM मोदी के साथ बैठी ये महिला, जिसे विदेश दौरे पर साथ ले जाना नहीं भूलते PM, पढ़िए | कानपुर महापौर चुनाव : अपार जन समर्थन से जीत की राह निश्चित करने में लगीं प्रमिला पाण्डेय | अयोध्या: UP ATS पहुंची पूछताछ के लिए, रात 2 बजे विवादित परिसर के पास से 8 मुस्लिम युवक पुलिस की गिरफ्त में |