चोट्टे पाकिस्तान का UN में पकड़ा गया झूठ, गाजा की लड़की को बताया पैलेट गन से घायल कश्मीरी

हमने IIT,आईआईएम बनाए,पाकिस्तान ने आतंकी ठिकाने बनाए-सुषमा स्वराज

By : News RedBull | Published On: Sep 24, 2017 |
767

चोट्टे पाकिस्तान का UN में पकड़ा गया झूठ, गाजा की लड़की को बताया पैलेट गन से घायल कश्मीरी

वॉशिंगटन. यूएन में पाकिस्तान की राजदूत मलीना लोधी ने दावा किया कि वह लड़की कश्मीर में सुरक्षाबलों के पैलेट गन से घायल हुई है. बताए चले कि पाकिस्तान ने रविवार को यूनाइटेड नेशंस की जनरल एसेंबली में एक लड़की की फोटो पेश की. इस लड़की के चेहरे में काफी चोटें थीं. लेकिन उनका यह दावा झूठा निकला. वह तस्वीर गाजा हमलों की पीड़िता की है. इसे फोटो जर्नलिस्ट हैदी लेविन ने क्लिक किया था.

UN में पकड़ा गया पाक का झूठ, गाजा की लड़की को बताया कश्मीरी
इस तस्वीर में दिख रही लड़की पैलेस्टीन की रहने वाली राव्या अबु जोम है, जब यह तस्वीर क्लिक की गई तब वह 17 साल की थी. राव्या इजराइली हवाई हमलों में घायल हुई थी. (फोटो- Twitter)राव्या इजराइली हवाई हमले में घायल हुई थी. इस हमले में उसके तीन कजिन और एक बहन की मौत हो गई थी. 
इससे पहले शनिवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि भारत और पाकिस्तान एक साथ आजाद हुए थे. भारत ने वैज्ञानिक और इंजीनियर बनाए जबकि पाकिस्तान ने आतंकी पैदा किए हैं
 विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (65) ने शनिवार रात 8.52 पर यूनाइटेड नेशंस जनरल एसेम्बली (UNGA) में स्पीच शुरू की। पिछली बार की तरह ही, इस बार भी सुषमा ने स्पीच हिंदी में दी। उन्होंने कहा, "विश्व आज बड़ी समस्याओं का सामना कर रहा है। आतंकवाद और हिंसा बढ़ी है।"
 सुषमा ने कहा,,,,,,

--- "जनधन के तहत हमने सबसे बड़ा आर्थिक समावेश किया। 30 करोड़ लोगों को बैकिंग सिस्टम में लाए। उनके बैंक खाते खुलवाए। जिनके पास पैसा नहीं था, उनका जीरो बैलेंस से खाता खुलवाया। असंभव को भारत ने संभव किया। 30 करोड़ लोग... ये छोटा आंकड़ा नहीं है। अमेरिका की समूची आबादी है। कुछ लोग अभी बचे हैं। हमारा लक्ष्य सौ प्रतिशत को इससे जोड़ना है।"

LIVE संयुक्‍त राष्‍ट्र: हमने IIT,आईआईएम बनाए,पाकिस्तान ने आतंकी ठिकाने बनाए-सुषमा स्वराज

--- "हमारी मित्रता सहजता की ओर जा रही थी। कभी ईद की शुभकामनाएं, कभी क्रिकेट की शुभकामनाएं, कभी स्वास्थ्य का हालचाल। लेकिन, मित्रता के बदले हमें क्या मिला? पठानकोट, उड़ी, बहादुर अली? मैं पूछना चाहती हूं कि हम शर्तें लगा रहे हैं या आप दूसरी शर्तें लगा रहे हैं। बहादुर अली लिखित में सबूत है कि सीमापार से आतंकी आया है। पाकिस्तान ये समझता है कि इस तरह की हरकतें करके और बयान देकर भारत का कोई हिस्सा छीन सकता है तो मैं पूरी दृढ़ता के साथ कह दूं कि आपका मंसूबा कभी कामयाब नहीं होगा। कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और अभिन्न हिस्सा रहेगा। ये ख्वाब देखना छोड़ दो।"

Related News

Like Us

क्रिकेट स्कोर्स और भी

HEADLINES

ताजमहल के पास मल्टीलेवल पार्किंग को लेकर योगी सरकार को राहत नहीं | BREAKING: शिवराज का ऐलान- पद्मावती राष्ट्रमाता, मध्‍य प्रदेश में नहीं दिखाई जाएगी पद्मावती फिल्‍म | कौन है PM मोदी के साथ बैठी ये महिला, जिसे विदेश दौरे पर साथ ले जाना नहीं भूलते PM, पढ़िए | कानपुर महापौर चुनाव : अपार जन समर्थन से जीत की राह निश्चित करने में लगीं प्रमिला पाण्डेय | अयोध्या: UP ATS पहुंची पूछताछ के लिए, रात 2 बजे विवादित परिसर के पास से 8 मुस्लिम युवक पुलिस की गिरफ्त में |