गौरी लंकेश ही नहीं ये पत्रकार भी है जिनकी हत्या के बाद अब मिल रही है तारीख़ पर तारीख़

बेंगलुरु में वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की चौतरफा कड़ी निंदा हो रही है. लेकिन हम आपको और पांच पत्रकारों की हत्या के बारे में बताने जा रहे है जिनकी हत्या के बाद से आजतक मामला लंबित ही है . जब तक सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट से डांट न पड़े तब तक क्या प्रदेशो की सरकार, क्या केंद्र सरकार, इनके कानो में जू नहीं रेंगती. आम नागरिको की तरह पत्रकार वर्ग के भी सम्मान और सुरक्षा की ज़िम्मेदारी सरकार की ही है लेकिन ”पीत पत्रकारिता” के इस भयानक कलयुग में अब सरकारों को पत्रकारों से मतलब नहीं रहा और ना ही पत्रकारिता से. मतलब रहा है तो “अपने लोंगो से”… अब ये चैनल या अखबारों के पत्रकार न होकर ”अपने लोंगो” की भाषा में परिभाषित होते है. ये पत्रकारों की नयी परिभाषा खुद पत्रकारों के एक ख़ास समूह ने अपने हितो की रक्षा जिसमे चैनल्स और समाचार पत्रों के टैक्स को बचाने, अपने कर्मियों को वेतन के रूप में उनका हक मारने और बेशुमार दौलत पैदा करने के लिए रची गयी है.

By : News RedBull | Published On: Sep 06, 2017 |
192

गौरी लंकेश ही नहीं ये पत्रकार भी है जिनकी हत्या के बाद अब मिल रही है तारीख़ पर तारीख़

Image result for rajdeo ranjan

  1. 13 मई 2016 को सीवान में हिंदी दैनिक हिन्दुस्तान के पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर हत्या कर दी गई. ऑफिस से लौट रहे राजदेव को नजदीक से गोली मारी गई थी. इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है.

Image result for आजतक के विशेष संवाददाता अक्षय सिंह

2. मई 2015 में मध्य प्रदेश में व्यापम घोटाले की कवरेज करने गए आजतक के विशेष संवाददाता अक्षय सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. अक्षय सिंह की झाबुआ के पास मेघनगर में मौत हुई. 

Image result for शाहजहांपुर में पत्रकार जगेंद्र सिंह

3. साल 2015 में ही उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में पत्रकार जगेंद्र सिंह को जिंदा जला दिया गया.

Image result for मिड डे के मशहूर क्राइम रिपोर्टर ज्योतिर्मय डे

4. मिड डे के मशहूर क्राइम रिपोर्टर ज्योतिर्मय डे की 11 जून 2011 को हत्या कर दी गई. वे अंडरवर्ल्ड से जुड़ी कई जानकारी जानते थे.

Image result for पत्रकार रामचंद्र छत्रपति

5. डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाख आवाज बुलंद करने वाले पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की सिरसा में हत्या कर दी गई. 21 नवंबर 2002 को कुछ लोगों ने उनको गोलियों से भून डाला.

Image result for gauri lankesh

6. ताज़ी घटना में कल दिनाक 08.09.२०१७ को बेंगलुरु में वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. हमलावरों ने उनके घर में घुसकर उन्हें गोली मार दी. प्राप्त जानकारी के अनुसार अज्ञात बदमाशों ने काफी नजदीक से उन पर गोलियां चलाईं और मौके पर ही उनकी मौत हो गई. 




Related News

Like Us

क्रिकेट स्कोर्स और भी

HEADLINES

ताजमहल के पास मल्टीलेवल पार्किंग को लेकर योगी सरकार को राहत नहीं | BREAKING: शिवराज का ऐलान- पद्मावती राष्ट्रमाता, मध्‍य प्रदेश में नहीं दिखाई जाएगी पद्मावती फिल्‍म | कौन है PM मोदी के साथ बैठी ये महिला, जिसे विदेश दौरे पर साथ ले जाना नहीं भूलते PM, पढ़िए | कानपुर महापौर चुनाव : अपार जन समर्थन से जीत की राह निश्चित करने में लगीं प्रमिला पाण्डेय | अयोध्या: UP ATS पहुंची पूछताछ के लिए, रात 2 बजे विवादित परिसर के पास से 8 मुस्लिम युवक पुलिस की गिरफ्त में |